IPL 2023 RCB vs KKR: इस खिलाड़ी ने पलटी कोलकाता के लिए बाजी, कहां पर फिसला बैंगलोर के हाथ से मैच, जानिए क्या रहा टर्निंग पॉइंट

कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने स्पिनर्स की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एकतरफा मैच में 21 रनों से करारी मत दी। कोलकाता से मिले 201 रनों के लक्ष्य के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ हुई। चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स का बोलबाला रहा। एकतरफा मुकाबले में कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके घरेलू मैदान पर 21 रनों से मात दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 201 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 179 रन ही बना सकी। अपने घरेलू मैदान पर बैंगलोर के बल्लेबाजों ने कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिनर्स के आगे घुटने टेक दिए।

कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिनर्स ने किया कमाल -

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की स्पिन जोड़ी सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती ने मिलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सुयश शर्मा ने इनफॉर्म बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस को आउट किया, तो वहीं वरुण चक्रवर्ती ने ग्लेन मैक्सवेल को महज 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई।

हालांकि, फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल का विकेट गंवाने के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक समय मुकाबले में मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन कोलकाता नाईट राइडर्स के हाथ लगे एक विकेट ने पूरी बाजी ही पलट दी। आइए हम आपको बताते हैं, क्या रहा इस मुकाबले का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट है।

विराट कोहली के विकेट ने पलट दी पूरी बाजी -

बता दें कि फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बावजूद विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी को बखूबी संभाल लिया था। विराट कोहली 34 गेंदों गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की शानदार पारी खेलकर कोलकाता नाईट राइडर्स और जीत के बीच खड़े हुए नजर आ रहे थे।

हालांकि इस सीजन बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे आंद्रे रसेल गेंदबाजी से कोलकाता की टीम के लिए गेम चेंजर (खेल परिवर्तक) साबित हुए। आंद्रे रसेल की गेंद पर कोहली ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, मगर वह बॉल को सीधा वेंकटेश अय्यर के हाथों में मार बैठे।

विराट कोहली का विकेट इस मुकाबले का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट रहा। विराट के आउट होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

calender
27 April 2023, 11:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो