IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली ने लगाईं लंबी छलांग, पर्पल कैप पर मोहम्मद सिराज का कब्जा

IPL 2023 के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रनों से मात दिए। कोहली इस मुकाबले में अर्धशतक जड़कर ऑरेंज कैप की रेस में अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता नाईट राइडर्स ने एकतरफा अंदाज में 21 रनों से करारी शिकस्त दी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने अपने ही घर में कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिनर्स के आगे घुटने टेक दिए। विराट कोहली को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कोई भी बल्लेबाज कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका।

कोलकाता नाईट राइडर्स ने दर्ज की एकतरफा जीत -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स से मिले 201 रनों के लक्ष्य के जवाब में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 179 रन ही बना सकी। विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों का सामना कर 54 रन बनाए, जबकि महिपाल लोमरोर ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट और सुयश शर्मा ने दो विकेट अपने नाम किए।

बल्लेबाजी में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से जेसन रॉय ने 29 गेंदों पर 56 रन बनाए, तो वहीं कप्तान नितीश राणा ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन की पारी खेली। आइए जानते हैं कि इस मुकाबले के बाद किस खिलाड़ी के सिर सज रही है ऑरेंज कैप और पर्पल कैप।

विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग -

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ फाफ डू प्लेसिस भले ही बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हो, मगर ऑरेंज कैप अभी भी उनके सिर पर बरकरार है। डू प्लेसिस IPL 2023 में 167 के स्ट्राइक रेट से कुल 422 रन बना चुके हैं। वहीं विराट कोहली ऑरेंज कैप की रेस में अब दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। कोहली 8 मुकाबलों में 142 के स्ट्राइक रेट से 333 रन बना चुके हैं।

इस सूची में तीसरे नंबर पर चेन्नई के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे का नाम दर्ज है। कॉनवे इस सीजन 7 मुकाबलों में 314 रन बना चुके हैं। दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर 7 मुकाबलों में 306 रन बनाकर चौथे नंबर पर कायम हैं। वहीं पांचवें पायदान पर कोलकाता नाईट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर की फिर से एंट्री हो चुकी है। वेंकटेश इस सीजन 8 मुकाबलों में 285 रन जड़ चुके हैं।

पर्पल कैप पर मोहम्मद सिराज का कब्जा -

बता दें कि मोहम्मद सिराज ने राशिद खान के सिर से एक फिर पर्पल कैप को छीन लिया है। सिराज ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ आंद्रे रसेल को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई और एक विकेट अपने नाम किया। सिराज IPL 2023 में खेले 8 मुकाबलों में 14 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

वहीं इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर राशिद खान भी 14 विकेट के साथ कायम हैं। वरुण चक्रवर्ती 8 मुकाबलों में 13 विकेट अपने नाम कर पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। चौथे नंबर पर अर्शदीप सिंह 13 विकेट के साथ और युजवेंद्र चहल 12 विकेट लेकर पांचवें पायदान पर मौजूद हैं।

calender
27 April 2023, 11:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो