Rishabh Pant Update: भारतीय फैंस के लिए आई दिल तोड़ देने वाली खबर, विश्व कप और एशिया कप से बाहर हुए ऋषभ पंत

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के क्रिकेट एक्‍शन में लौटने पर बड़ा अपडेट आया है। ऋषभ पंत सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप और इस साल भारत में अक्टूबर- नवंबर में होने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 से बाहर रह सकते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के फैंस के लिए बुरी खबर आई है। पंत इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप और अक्टूबर- नवंबर में खेले जाने वाले विश्व कप से बाहर हो सकते हैं। बता दें कि भयानक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से चोटिल हुए ऋषभ पंत को अभी ठीक होने में कम से कम 8 महीने या फिर उससे भी ज्यादा समय लग सकता है।

ऋषभ पंत का एक्सीडेंट दिसंबर 2022 में हुआ था, जब वह दिल्ली से रुड़की (उत्तराखंड) अपने घर जा रहे थे। इस भयंकर हादसे में पंत की जान बाल- बाल बची थी। पंत के लिगामेंट की सर्जरी हुई थी, जिसके बाद वह तेजी से रिकवर कर रहे हैं। हालांकि BCCI ने पंत को लेकर अभी फिलहाल आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है।

बता दें कि ऋषभ पंत की क्रिकेट के मैदान में वापसी कब होगी, इसके बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है। पंत हाल ही में अरुण जेटली क्रिकेट स्‍टेडियम में दिल्ली का मैच देखने के लिए आए थे, तब पंत बैसाखी के सहारे चल रहे थे।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ऋषभ पंत अगर बहुत जल्‍द मैदान पर वापसी करना चाहेंगे तो जनवरी तक ठीक होकर वापस लौट पाएंगे। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि ऋषभ पंत के करीबी ने जानकारी दी है कि दिग्गज खिलाड़ी को बिना सहारे के चलने में अभी कुछ सप्‍ताह और लगेंगे।

BCCI ने पहले कहा था कि, ''ऋषभ पंत की रिकवरी प्रक्रिया में सभी चीजें की जा रही हैं। इस दौरान उन्‍हें जो भी समर्थन चाहिए, वो मुहैया कराई जा रही हैं।'' ऋषभ पंत ने जनवरी के महीने में लिगामेंट टियर की सर्जरी कराई थी। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि ऋषभ पंत को दूसरी सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में कोना श्रीकर भरत ने टेस्‍ट प्रारूप में विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभाली है, जबकि सीमित ओवर क्रिकेट में इस जिम्‍मेदारी को केएल राहुल निभाते हुए नजर आए हैं।

BCCI ने मंगलवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें कोना श्रीकर भरत को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है। हालांकि कयास यह लगाए जा रहे हैं कि केएल राहुल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे।

calender
26 April 2023, 06:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो