WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान, अपने 'दिल और धड़कन' को करेगी मिस

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए BCCI ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। चोट के चलते ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि इन दोनों ही खिलाड़ियों का रिकॉर्ड इंग्लैंड में कमाल का रहा है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। अजिंक्य रहाणे को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है और 15 महीने बाद रहाणे भारतीय टीम में वापस लौटे हैं।

वहीं सूर्यकुमार यादव टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं। इंग्लैंड की धरती पर होने वाले WTC के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम अपने 'दिल और धड़कन' को मिस करेगी। यहां पर हम ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की बात कर रहे हैं। ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से फाइनल मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

ऋषभ पंत को रास आती है इंग्लैंड की सरजमीं -

इंग्लैंड की धरती पर ऋषभ पंत का रिकॉर्ड बेमिसाल रहा है। पंत ने इंग्लैंड में 12 मुकाबलों की 21 पारियों में 39 की बेहतरीन औसत से 781 रन बनाए हैं। इस दौरान इंग्लैंड की सरजमीं पर ऋषभ पंत के बल्ले से 3 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं। यही कारण है कि भारतीय टीम को द ओवल के मैदान पर खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत की कमी बहुत खलेगी।

जसप्रीत बुमराह को भी मिस करेगी रोहित की पलटन -

बता दें कि अगर बल्लेबाजी में ऋषभ पंत को इंग्लैंड की सरजमीं रास आती है, तो वहीं जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी में लाजवाब रिकॉर्ड रहा है। इंग्लिश कंडिशंस में जसप्रीत बुमराह ने अभी तक कुल 10 टेस्ट मुकाबलों की 18 पारियों में कुल 41 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही वह एक पारी में दो बार पांच विकेट लेने का कमाल भी कर चुके हैं। यही कारण है कि कप्तान रोहित शर्मा अपने इस धाकड़ गेंदबाज को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिस करेंगे।

अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में हुई वापसी -

गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में 15 महीने बाद वापसी हुई है। रणजी ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था और वह मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

अजिंक्य रहाणे ने 7 मुकाबलों में कुल 634 रन बनाए थे और इस दौरान रहाणे के बल्ले से एक दोहरा शतक और असम के खिलाफ 191 रनों की बेहतरीन पारी निकली थी। वहीं दाएं हाथ के अनभुवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे IPL 2023 में भी अपने बल्ले से जमकर धमाल मचा रहे हैं।

calender
26 April 2023, 05:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो