RR vs CSK: राजस्थान और चेन्नई का मुकाबला आज, इस सीजन दूसरी बार होंगी आमने-सामने, टॉस की होगी अहम भूमिका

IPL 2023 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगी। इस सीजन में चेन्नई और राजस्थान की टीम दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 37वें मुकाबले में गुरुवार 27 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगी। इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में राजस्थान रॉयल्स की टीम धोनी के धुरंधरों पर भारी पड़ी थी और राजस्थान ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 15 साल बाद जीत हासिल की थी। ऐसे में धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स पिछली हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

हिसाब बराबर करने उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स -

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले दो मुकाबले कमाल के रहे हैं। चेन्नई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाईट राइडर्स को घर में घुसकर मात दी है। बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे का बल्ला जमकर गरज रहा है। वहीं डेवोन कॉनवे और शिवम दुबे ने भी खूब रंग जमाया है। गेंदबाजी में युवा गेंदबाज तुषार देशपांडे और आकाश सिंह अहम समय पर टीम को विकेट दिलाने में कामयाब रहे हैं।

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी राजस्थान की टीम -

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स को अपने आखिरी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पिछले मुकाबले में जोस बटलर कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि यशस्वी जायसवाल ने 47 रनों की शानदार पारी खेली थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ संदीप शर्मा और ट्रेंट बोल्ट विकेट निकालने में तो कामयाब रहे थे, मगर दोनों गेंदबाजों ने मिलकर अपने 8 ओवर में 90 रन खर्च किए थे।

सवाई मानसिंह के मैदान में मिलती है गेंदबाजों को मदद -

बता दें कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है। तेज गेंदबाज से लेकर स्पिनर्स तक हर गेंदबाजों को इस पिच से काफी मदद मिलती है। जयपुर के सवाई मानसिंह के मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग में मात्र एक ही बार 200 से ज्यादा का टोटल बन सका है। इस मैदान पर राजस्थान और लखनऊ के बीच IPL 2023 में खेला गया मुकाबला भी लो स्कोरिंग ही रहा था।

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की रहती है फुल मौज -

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की फुल मौज होती है। IPL में इस मैदान पर अब तक 48 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को सिर्फ 16 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। इसका मतलब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले इस मुकाबले में टॉस काफी अहम भूमिका निभा सकता है।

calender
27 April 2023, 02:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो