भारतीय क्रिकेट में हुई SBI की एंट्री, BCCI करेगा 47 करोड़ रुपए की कमाई, जानिए कैसे

BCCI Official Partner: SBI लाइफ भारत की सबसे बड़ी इंश्‍योरेंस कंपनी में से एक है. SBI लाइफ ने प्रति मुकाबले के लिए 85 लाख रुपए देने के करार पर समझौता किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BCCI Official Partner: अगले 3 सालों के लिए BCCI का ऑफिशियल पार्टनर SBI लाइफ होगा. BCCI ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए SBI लाइफ को अपना ऑफिशियल पार्टनर बनाया है.

SBI भारतीय टीम के 1 मुकाबले के लिए 85 लाख रुपए BCCI को भुगतान करेगा. वहीं BCCI का टाइटल पार्टनर IDFC फर्स्ट बैंक है. IDFC फर्स्ट बैंक BCCI को प्रति मुकाबले के लिए 4.2 करोड़ रुपए देता है.

इसको लेकर BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि, "हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने SBI लाइफ को अपना ऑफिशियल पार्टनर बनाया है. SBI लाइफ अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के अलावा घरेलू मुकाबलों में भी हमारा ऑफिशियल पार्टनर होगा."

इसके अलावा BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि, "SBI का ऑफिशियल पॉर्टनर बनना शानदार अनुभव है. हमें इस बात की घोषणा करते हुए बेहद अच्छा लग रहा है. SBI लाइफ बीमा क्षेत्र में हमें सही राह दिखाता है और हम भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए एक मजबूत साझेदारी बनाना चाहते हैं."

BCCI को मिलेंगे 1 मुकाबले के 85 लाख रुपए -

आपको बता दें कि SBI लाइफ भारत की सबसे बड़ी इंश्‍योरेंस कंपनी में से एक है. SBI लाइफ ने प्रति मुकाबले के लिए 85 लाख रुपए देने के करार पर समझौता किया है. हालांकि 1 मुकाबले के लिए शुरुआती बेस प्राइस 75 लाख रुपए थी. लेकिन BCCI को प्रति मुकाबले के लिए 85 लाख रुपए मिलेंगे.

BCCI और SBI डील की शुरूआत भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले वनडे मुकाबले से हो चुकी है. SBI लाइफ के साथ तीन साल के इस करार में 56 मुकाबले कवर होंगे. इसके अलावा ICC टूर्नामेंट में भी SBI लाइफ BCCI का आफिशियल पार्टनर रहेगा.

calender
23 September 2023, 09:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो