शाहिद अफरीदी ने वनडे विश्वकप 2023 से पहले दिया बड़ा बयान, कहा- 'ऐसा करना BCCI के मुंह पर जोरदार तमाचा होगा'

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) और PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के बीच लंबे समय से बयानबाजी का दौर चल रहा है। गौरतलब है कि एशिया कप की मेजबानी को लेकर दोनों बोर्ड अपनी-अपनी जिद पर अड़े हुए है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) और PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के बीच लंबे समय से बयानबाजी का दौर चल रहा है। गौरतलब है कि एशिया कप की मेजबानी को लेकर दोनों बोर्ड अपनी-अपनी जिद पर अड़े हुए है। BCCI ने पहले ही एशिया कप पाकिस्तान में होने की वजह से अपनी टीम वहां भेजने से साफ मना कर दिया है।

वहीं इस साल भारत की मेजबानी में ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) विश्व कप खेला जाना है और PCB ने इसे साफ कर दिया है कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आएगी, तो पाकिस्तान टीम भी भारत नहीं जाएगी। वहीं अब इस पूरे मुद्दे पर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बयान देते हुए BCCI पर तंज कसा है।

विश्व कप से पहले शाहिद अफरीदी का विवादित बयान -

बता दें कि एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर अभी फिलहाल कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। वहीं एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से BCCI ने पहले ही मना कर दिया था, इसके बाद PCB ने विश्व कप 2023 के लिए भारत नहीं आने का निर्णय लिया है। इस कड़ी में पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने PCB की इस जिद को गलत बताते हुए कहा कि, मुझे समझ नहीं आता कि PCB क्यों बार-बार इस जिद पर अड़ा हुआ है कि पाकिस्तान विश्व कप खेलने भारत नहीं जाएगा।

इन परिस्थितायों को उन्हें सही करना चाहिए कि यह एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट हो रहा है और इसको तो सकारात्मक तरीके से लेना चाहिए। PCB को अपने लड़कों से यह कहना चाहिए कि पूरा देश तुम्हारे पीछे खड़ा है और पूरे देश के सपोर्ट से ही सभी खिलाड़ी बेहतरीन जीत दर्ज कर सकते है। इसके साथ ही अफरीदी ने कहा कि विश्व कप भारत में जाकर जीतना BCCI के मुंह पर बड़ा तमाचा होगा।

शाहिद अफरीदी ने PCB को दिया यह सुझाव -

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने कहा कि PCB के पास टूर्नामेंट के लिए कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में उन्हें विश्व कप के लिए भारत का दौरा करने के बारे में सोचने की आवश्यकता है। इसके अलावा अफरीदी ने कहा कि ट्रॉफी प्राप्त करने से मजबूत टीम को एक संदेश भेजने में सहायता मिलेगी।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि, "भारत जाओ और क्रिकेट खेलो और जीत का दावा ठोको। हमारे पास मात्र यही विकल्प बचा है। हमें वहां जाना है और विश्व कप को जीतकर ही वापस आना है और उनके मुंह पर जोरदार तमाचा मारना है कि हम कहीं भी जीत सकते हैं।"

calender
22 May 2023, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो