IPL 2023: क्या फाइनल मुकाबले में होगी दो सगे भाइयों के बीच टक्कर? ऐसे इंडियन प्रीमियर लीग में रच जाएगा अनोखा इतिहास

IPL 2023 के प्लेऑफ की तस्वीर अब पूरी तरह से साफ हो चुकी है। इस सीजन प्लेऑफ में गुजरात टाइटंस ने सबसे पहले क्वालीफाई कर लिया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस ने भी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के प्लेऑफ की तस्वीर अब पूरी तरह से साफ हो चुकी है। इस सीजन प्लेऑफ में गुजरात टाइटंस ने सबसे पहले क्वालीफाई कर लिया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस ने भी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की। गौरतलब है कि 23 मई 2023 को IPL 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा।

ये मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के एम चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में अगर गुजरात की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को मात देती है तो वह सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी। ऐसे में फैंस को इंतजार है, कि जब दो सगे भाई हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या फाइनल मुकाबले में एकदूसरे के आमने-सामने नजर आए।

फाइनल मुकाबले में हो सकती है दो भाइयों के बीच टक्कर -

दरअसल 23 मई को पहला क्वालीफायर मुकाबला और 24 मई को एलीमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला होगा, जबकि 24 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत होगी। ऐसे में फैंस को उस पल का इंतजार है, जब इंडियम प्रीमियर लीग के 15 सालों में एक अनोखा इतिहास रचा जाएगा।

ज्ञात हो कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान क्रुणाल पांड्या रिश्ते में सगे भाई है। ऐसे में इन दोनों के बीच IPL 2023 फाइनल मुकाबला देखने के लिए मिल सकता है। बता दें कि गुजरात और लखनऊ के बीच IPL 2023 का फाइनल मुकाबला तभी संभव है, जब गुजरात टाइटंस पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लेती है।

इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 मई को मुंबई इंडियंस 26 मई को दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। इस तरह गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच फाइनल मुकाबला देखने के लिए मिल सकता है।

इस सीजन ऐसा रहा है गुजरात और लखनऊ का सफर -

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस ने इस सीजन (IPL 2023) में अब तक कुल 14 मुकाबले खेलते हुए कुल 10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि 4 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात टाइटंस इस समय 20 अंक और नेट रनरेट 0.809 के साथ अंक तालिका पर पहले पायदान पर कायम है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स कुल 14 मुकाबलों में से 8 मुकाबलों में जीत दर्ज कर 17 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर हैं।

calender
22 May 2023, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो