इस टीम ने बनाया टी20 के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 9 रन पर सिमट गई पूरी टीम, 7 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

फिलीपींस और थाइलैंड की महिला टीम के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया। जहां फिलीपींस की टीम महज 9 रन बनाकर ढेर हो गई। इस लक्ष्य को थाइलैंड ने मात्र 4 गेंद में हासिल कर लिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

क्रिकेट के मैदान पर यूं तो आए दिन कई रिकॉर्ड्स बनते और टूटते रहते हैं। कभी गेंदबाज गेंद से कहर बरपाते हैं, तो कभी बल्लेबाज का बोलबाला रहता है। आपने बहुत सारे रिकॉर्ड्स को बनते हुए देखा होगा, लेकिन क्या किसी टीम को कभी महज 9 रन के स्कोर पर ढेर होते हुए देखा है? चौंकिए मत क्योंकि यह स्कोर किसी घरेलू मुकाबले में नहीं, बल्कि एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बना है।

9 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम -

बता दें कि थाइलैंड और फिलीपींस की महिला टीम के बीच यह अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया। T20 मुकाबले में फिलीपींस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 9 रन बनाकर पूरी टीम सिमट गई। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।

वहीं चार बल्लेबाजों ने 2-2 रन बनाए, तो 1 रन अतिरिक्त के रूप में आया। थाइलैंड की तरफ से थिपाचा पुथवोंग ने धारदार गेंदबाजी करते हुए हुए चार विकेट चटकाए, तो वहीं ओनिका कामचोमफु ने तीन विकेट अपने नाम किया।

4 गेंद में हासिल हुआ लक्ष्य -

गौरतलब है कि थाइलैंड की टीम फिलीपींस से मिले 10 रनों के लक्ष्य को मात्र 4 गेंद में प्राप्त कर लिया। थाइलैंड की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान नानापट कोंचरोनेकाई और नत्थाकन चंथम ने किया। एलेक्स स्मिथ के पहले ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर मुकाबले को खत्म कर दिया। नानापट ने 2 गेंद पर 3 रन बनाए, तो नत्थाकन ने 6 रन की पारी खेली जिसमें 1 चौका शामिल रहा।

मालदीव के नाम दर्ज है शर्मनाक रिकॉर्ड -

महिला T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे न्यूनतम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड मालदीव की टीम के नाम दर्ज है। मालदीव की बांग्लादेश और रवांडा के खिलाफ खेलते हुए 6 रन पर ढेर हो चुकी है। वहीं नेपाल के खिलाफ खेलते हुए मालदीव की पूरी टीम महज 8 रन पर ढेर हो गई थी। इस शर्मनाक सूची में अब फिलीपींस का नाम भी जुड़ गया है।

calender
03 May 2023, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो