NZ vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में दर्ज किया यह खास रिकॉर्ड

NZ vs BAN: न्यूज़ीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी और बाएं हाथ के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप 2023 के आज खेले जा रहे मुकाबले में विकेट चटका कर ऐतिहासिक उपलब्धि को अपने नाम किया. इस विकेट के साथ ट्रेंट बोल्ट न्यूज़ीलैंड के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए, जिसने वर्ल्ड कप मुकाबले में पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • बांग्लादेश के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास
  • वर्ल्ड कप में विकेट चटका कर दर्ज किया यह रिकॉर्ड

NZ vs BAN: न्यूज़ीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी और बाएं हाथ के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप 2023 के आज खेले जा रहे मुकाबले में विकेट चटका कर ऐतिहासिक उपलब्धि को अपने नाम किया. इस मैच में न्यूज़ीलैंड टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूज़ीलैंड के लिए पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट ने फैंका. अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने बांग्लादेश के ओपनर लिट्टन दास को कैच के ज़रिए चलता किया. इस विकेट के साथ ट्रेंट बोल्ट न्यूज़ीलैंड के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए, जिसने वर्ल्ड कप मुकाबले में पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया. 

वर्ल्ड कप में जलवा बनाए हुए है ट्रेंट बोल्ट 

आपको बता दें कि ट्रेंट बोल्ट ने अब तक वर्ल्ड कप में 22 मुकाबले खेलें हैं. जिसमे से उन्होंने 23,21 की औसत से 41 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 4.62 की इकॉनमी से रन खर्च किया है और कुल 19 मेडन ओवर फेंके हैं. वहीं हालीं में एक मैच में 5 विकेट चटकाने का भी खिताब पने नाम कर चुके हैं. ट्रेंट बोल्ट ऐसे खिलाड़ी है जो तीनें फॉर्मेट में खेलना  जानते हैं. अब तक वें 78 टेस्ट, 106 वनडे और 55 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट में टेस्ट में उन्होंने 27.49 की औसत से 317, वनडे में 23.85 की औसत से 198 और टी20 इंटरनेशनल में 22.25 की औसत से 74 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.

वर्ल्ड कप का 11 वां मुकाबला
 
बात दें  कि इसबार 2023 वर्ल्ड कप का 11वां मुकाबला न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के ज़रिए दोनों ही टीमें अपना-अपना तीसरा मुकाबला खेल रही हैं. न्यूज़ीलैंड अपने शुरुआती दोनों मैच जीत चुकी है. 

वहीं बांग्लादेश ने दो में एक मैच जीता और एक गंवाया है. न्यूज़ीलैंड ने शुरुआती दो मैचों में क्रमश: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज की है. वहीं बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को पहले मैच में हराया था. वहीं टीम को दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 

 
 

calender
13 October 2023, 05:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो