US Open: 43 साल के रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, यूएस ओपन ख‍िताब से एक कदम दूर

US Open 2023: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने यूएस ओपन 2023 में इतिहास रच दिया है. बोपन्ना ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बन गए है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rohan Bopanna US Open 2023: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना की इस समय खूब चर्चा हो रही है. दरअसल, रोहन बोपन्ना ने यूएस ओपन 2023 में इतिहास रच दिया है. बोपन्ना ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाडी बन गए है. रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर मैथ्यू एबडेन ने फ्रांसीसी जोड़ी पियरे ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस माहुत को 7-6(3), 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है.

इस मैच में रोहना बोपन्ना ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वे पुरुष वर्ग में ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए है. रोहन बोपन्ना ने 43 साल 6 महीने की उम्र में सेमीफाइनल का मुकाबला खेला है और अपने करियर में दूसरी बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे. साल 2017 में रोहन बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन मिक्स डबल्स चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया था. अब उनकी नजर यूएस ओपन खिताब पर है. 

13 साल बाद फाइनल में बोपन्ना 

रोहन बोपन्ना अपने करियर का ये दूसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने जा रहे हैं. ऐसे में फैंस को उनसे काफी उम्मीदें है. इससे पहले साल 2010 में बोपन्ना और पाकिस्तान के खिलाड़ी ऐसाम-उल-हक कुरैशी की जोड़ी यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने में सफल हुई थी. उस वक्त रोहन और कुरैशी की जोड़ी ब्रायन बंधुओं हार गई थी. 

फाइनल में पहुंचने के बाद बोपन्ना ने कहा, "जब हमने पहले सेट में डबल ब्रेक से पिछड़ने से बचने के लिए ब्रेक पॉइंट बचाने के बाद भी पकड़ बनाए रखी, यही बात बेहद अहम थी. हमें दर्शकों के उत्साह से बहुत एनर्जी मिली. मैं 13 साल बाद फाइनल में पहुंचा हूं, इसलिए बहुत खुश हूं."

calender
08 September 2023, 12:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो