Watch: नेपाल के खिलाड़ियों को ऐसा सम्मान देकर भारतीय खिलाड़ियों ने जीता विश्व क्रिकेट का दिल, दिलचस्प वीडियो वायरल

Watch: एशिया कप के सुपर-4 चरण के लिए भारतीय टीम ने क्वालीफाई कर लिया है. ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम नेपाल को 10 विकेट से मात देते हुए आगे बढी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian Cricket Team Praised Nepal Players: एशिया कप के सुपर-4 चरण के लिए भारतीय टीम ने क्वालीफाई कर लिया है. ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम नेपाल को 10 विकेट से मात देते हुए आगे बढी. वहीं भारत के खिलाफ नेपाल की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम ने 48.2 ओवर में 230 रनों पर ऑलआउट हो गई.

नेपाल टीम के इस प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने नेपाल के खिलाड़ियों की सराहना की. बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर उनकी सराहना की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि भारत के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने सबसे पहले नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाया. इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाया. फिर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाते हुए उनका हौसला बढ़ाया.

नेपाल ने भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. इस मुकाबले में नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 230 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए ओपनिंग करने आए आसिफ शेख ने 8 चौकों की मदद से 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा सोमपाल कामी ने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन की अहम पारी खेली. 

बारिश बाद भारत को मिला 145 रनों का लक्ष्य -

आपको बता दें कि पहली पारी के बाद बारिश ने मुकाबले में खलल डाला और फिर डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को 23 ओवर में 145 रनों का लक्ष्य दिया गया था, जो टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 20.1 ओवर में हासिल कर लिया था. टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 74 रन और शुभमन गिल ने 62 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली थी. 

calender
05 September 2023, 07:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो