World Cup 2023: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, शुभमन गिल के पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर भी सवाल?

World Cup 2023: विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी. लेकिन इस मुकाबले में शुभमन गिल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 IND vs PAK, Shubman Gill Update: विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी. लेकिन इस मुकाबले में शुभमन गिल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. वहीं भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी.

भारत-अफगानिस्तान मुकाबले में भी शुभमन गिल भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. इसके बाद भारतीय टीम अपने तीसरी मुकाबले में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से टक्कर लेगी. यह मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में शुभमन गिल के खेलने पर सवाल -

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुभमन गिल डेंगू की समस्या से जूझ रहे हैं. दरअसल डेंगू मरीजों को पूरी तरह फिट होने में लगभग 4 से 10 दिन का समय लगता है. वहीं भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला 5 दिन बाद खेला जाएगा.

बहरहाल शुभमन गिल के लिए वापसी करना इतना आसान नहीं होगा. हालांकि भारतीय टीम मैनेजमेंट और फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि शुभमन गिल भारत-पाकिस्तान महामुकाबले तक डेंगू को मात देकर पूरी तरह से फिट हो जाएं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने किया निराश -

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिए. दरअसल इस मुकाबले में शुभमन गिल की जगह ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका मिला. लेकिन ईशान बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. खासतौर पर टीम के टॉप-3 बल्लेबाजों ने निराश किया. ईशान किशन के अलावा रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर बिना खता खोले ही वापस पवेलियन लौट गए.

हालांकि इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने संभलकर खेलते हुए शानदार साझेदारी कर भारतीय टीम को मुश्किल से निकाला और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

calender
09 October 2023, 08:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो