WTC Final 2023: रोहित शर्मा ने अलग अंदाज में लिया DRS, फैंस बोले- फैंस बोले- "एकदम अलग स्‍टाइल है बॉस", वायरल हुआ वीडियो

बुधवार 7 जून को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने अलग अंदाज से DRS की मांग की। सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को ICC ने शेयर किया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ind vs Aus Test: बुधवार 7 जून को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने अलग अंदाज से DRS (Decision Review System) की मांग की। मुकाबले के पहले सेशन में कप्तान रोह‍ित शर्मा ने पीठ के पीछे हाथों को ले जाकर DRS लेने का इशारा किया, जिसने तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को हैरान कर दिया।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले ऑस्‍ट्रेलिया को बल्‍लेबाजी का निमंत्रण दिया। ट्रेविड हेड नाबाद 146 रन और स्‍टीव स्मिथ नाबाद 95 रन की बेहतरीन पारियों की बदौलत कंगारू टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक (85 ओवर में) तीन विकेट के नुकसान पर कुल 327 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक नाबाद 251 रन की साझेदारी हो चुकी है।

रोहित ने खास अंदाज में की DRS की मांग -

बता दें कि इस खिताबी मुकाबले के दौरान एक दृश्‍य ने हर किसी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया और वो दृश्य है रोहित शर्मा के DRS की मांग। पारी का 18वां ओवर तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर कर रहे थे, उनकी गेंद सीधा कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन के पैड पर जा लगी। भारतीय टीम ने LBW (Leg Before Wicket) की जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने निर्णय बल्‍लेबाज के पक्ष में दिया।

कप्‍तान रोहित शर्मा सहित भारतीय टीम DRS लेने पर चर्चा करने लगी। कप्तान रोहित शर्मा को लगा कि गेंद मिडिल स्‍टंप की लाइन पर थी और LBW मिल सकता है। तब रोहित ने अंपायर की तरफ नहीं देखा और अपने हाथों को पीठ के पीछे ले जाकर DRS की मांग कर डाली। लेकिन रीप्‍ले में भी भारतीय टीम के पक्ष में फैसला नहीं आया, मगर रोहित शर्मा का यह अनोखा अंदाज फैंस को बेहद पसंद आया।

मोहम्मद शमी ने लाबुशेन को बनाया शिकार -

आपको बता दें कि ICC (International Cricket Council) ने भी अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकॉउंट पर कप्तान रोहित शर्मा के DRS लेने वाले वीडियो को शेयर किया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

वहीं अगर मार्नस लाबुशेन की बात करें तो, मोहम्‍मद शमी ने लंच के कुछ समय बाद ही इस कंगारू बल्‍लेबाज को क्‍लीन बोल्‍ड कर अपना शिकार बनाया। लेकिन इस झटके से ऑस्‍ट्रेलिया को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, क्‍योंकि ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने अपनी जिम्मेदारी को अच्‍छी तरह से निभाया और टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

calender
08 June 2023, 03:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो