WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में स्मिथ ने लगाया शानदार शतक, तोड़े कई बड़े रिकार्ड्स

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ ने कुल 31 शतक लगाए हैं। इस सूची में पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग पहले पायदान पर कायम हैं, टेस्ट क्रिकेट में पोंटिंग ने कुल 41 शतक लगाए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS Steve Smith Century: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन द ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस खिताबी मुकाबले में कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया। इससे पहले ट्रेविस हेड ने इस मुकाबले के पहले दिन शतक जड़ा था।

ट्रेविस हेड ने खेल के दूसरे दिन 150 रनों का आंकड़ा पार किया, तो वहीं स्टीव स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया। स्मिथ की इस शतकीय पारी में 17 चौके शामिल रहे, स्मिथ ने अपनी इस पारी से कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने ओवल के मैदान में भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए हैं।

बता दें कि स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ ने कुल 31 शतक लगाए हैं। इस सूची में पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग पहले पायदान पर कायम हैं, टेस्ट क्रिकेट में पोंटिंग ने कुल 41 शतक लगाए हैं।

वहीं स्टीव वॉ 32 शतकों के साथ इस सूची में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। इस सूची में चौथे नंबर पर मैथ्यू हेडन का दर्ज हैं, हेडन ने कुल 30 शतक लगाए हैं। वहीं सर डॉन ब्रैडमैन 29 शतकों के साथ सूची में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं।

ज्ञात हो कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक कुल 327 रन बनाए थे। ट्रेविस हेड नाबाद 146 रन और स्मिथ नाबाद 95 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। वहीं इस खिताबी मुकाबले के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया। वहीं ट्रेविस हेड 163 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर वापस पवेलियन लौटे।

हेड की इस पारी में 25 चौके और एक छक्का शामिल रहे। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के बीच शानदार 285 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों ने 408 गेंदों का सामना किया। स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड की जोड़ी ने रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी निभाई, भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाने के मामले में ये दोनों बल्लेबाज चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

calender
08 June 2023, 04:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो