Budaun Murder: हत्या के लिए पत्नी के बारे में बोला झूठ, आखिर क्यों किया ऐसा, इसका जवाब देगा जावेद?

Budaun Murder: बदायूं में बच्चों की हत्या को दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस इस बात का पता नहीं लगा पाई है कि इन मासूमों की हत्या आखिर क्यों की गई.

JBT Desk
JBT Desk

Budaun Murder: उत्तर प्रदेश के बदायूँ जिले में एक स्थानीय नाई ने दो युवा लड़कों की बेरहमी से हत्या कर दी, जो बाद में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. मंगलवार को हुई यह घटना देखते ही देखते राजनीतिक युद्ध के मैदान में तब्दील हो गई और पार्टियां बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर एक-दूसरे पर उंगली उठाने लगीं. हत्या होने के दो दिनों बाद भी इसके कारण का पता नहीं चल पाया है. घर वाले सच्चाई जानने के लिए बैचेन हैं, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जल्द हमारे बच्चों की हत्या के कारणों का पता लगाया जाए. 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या सामने आया?

सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, 3 डॉक्टरो ने पोस्टमार्टम किया, इसमें बड़े बच्चे आयुष (13) की बॉडी पर 9 घाव मिले, जिसमें गले के साथ-साथ हाथ, सीने और पेट पर हमला किया गया. और छोटे आहान उर्फ हनी (6) की बॉडी पर 11 चोट के निशान थे. उसकी मौत गर्दन पर धारदार हथियार से हमले की वजह से हुई. 

जांच पर बच्चों के पिता ने क्या कहा? 

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चों के पिता विनोद कुमार ने अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की है, उनका कहना है कि ''अगर मेरे परिवार को सुरक्षा नहीं दी जाती है या हमे ये नहीं चल पाता कि हमारे बच्चों को क्यों मार गया तो हम वहीं पर जाकर आत्मदाह कर लेंगे.'' उन्होंने आगे कहा कि मैं सबको अपने साथ लेकर जाऊंगा. उनका कहना है कि ये सब इसलिए बोल रहा हूं ''जब हमारे बच्चों को कोई हमसे छीन सकता है तो फिर किसी का हमको मारना कोई बड़ी बात नहीं है.''

दुश्मनी से किया इंकार 

पीड़ित पिता से जब साजिद के परिवार से दुश्मनी के बारे में पूछा गया तो वो लगातार इस बात से इंकार करते रहे हैं. लेकिन उनका कहना है कि ''जब घर में घुस कर बच्चों की जान ली गई है तो इसके पीछे कोई तो वजह रही होगी. उन्होंने बताया कि साजिद से हमेशा मेरी आते-जाते बातचती हो जाती थी. विनोद कुमार ने कहा कि वो चाहते है कि साजिद के पूरे परिवार पर कार्रवाई की जानी चाहिए, घर वालों से लेकर रिश्तेदारों तक सबको पकड़ा जाएगा और सख्ती के साथ पूछताछ होगी तो सच्चाई का पता चल सकता है.

साजिद की पत्नी नहीं थी गर्भवती 

FIR में लिखा गया था कि साजिद अपनी गर्भवती पत्नी के इलाज के लिए पैसे लेने आया था. उसने आकर कहा था कि उसकी पत्नी की डिलीवरी होनी है, जिसके लिए 5 हजार की जरूरत है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में पता चला कि साजिद की मां ने बताया कि उसकी पत्नी गर्भवती है ही नहीं. साजिद की पत्नी से भी जब मीडिया ने बात की तब उन्होंने कहा कि वो पिछले एक हफ्ते से अपने मायके में हैं, और एक हफ्ते पहले ही साजिद से उनकी बात हुई थी.

जावेद की तलाश जारी 

बच्चों के परिवार के साथ-साथ साजिद के परिवार को भी वजह का पता नहीं चल पा रहा है. सबके मन में बस एक ही सवाल है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ. अब इस केस की गुत्थी साजिद के भाई जावेद के मिलने के बाद शायद सुलझ सकती है. वारदात के बाद से ही वो फरार चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जावेद पर 25 हजार के इनाम का ऐलान किया है. 

calender
21 March 2024, 07:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो