छत्‍तीसगढ़: बीजापुर में नक्‍सलियों की साजिश हुई नाकाम, सुरक्षा बल ने किया तीन किलो का आईईडी बरामद

घटना छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले की है, जहां में सुरक्षाबलों ने आज रविवार को एक करीब तीन किलो का आईईडी (IED) बरामद करने के बाद डिफ्यूज कर दिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घटना छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले की है, जहां में सुरक्षाबलों ने आज रविवार को एक करीब तीन किलो का आईईडी (IED) बरामद करने के बाद डिफ्यूज कर दिया।

सुरक्षा बल ने आवापल्ली–उसूर मार्ग पर लगाया गया आईईडी किया बरामद -

बता दें कि रविवार दोपहर को थाना आवापल्ली और केंद्रीय रिजर्व पुलिस की 196 सीतापुर कैंप द्वारा आरओपी के दौरान मार्ग पर स्थित शिव मंदिर के नजदीक मुख्य मार्ग से करीब 50 मीटर की दूरी पर पगडंडी से एक तीन किलो का प्रेशर आईईडी बरामद किया है।

बीडीएस टीम ने आईईडी को निष्क्रिय किया -

बता दें कि नक्‍सलियों द्वारा रोड ओपनिंग के लिये निकली सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचाने के लिये प्रेशर आईईडी लगाया गया था। वहीं सुरक्षा बलों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बीजापुर बीडीएस की टीम ने आईईडी की बरामदगी के बाद मौके पर विस्‍फोटक को निष्क्रिय कर दिया।

नक्‍सली प्रेशर आइईडी पगडंडी मार्ग पर लगाते हैं -

बता दें कि नक्‍सली अक्सर पगडंडी मार्ग पर प्रेशर आईईडी लगाकर जवानों को नुकसान पहुंचाने का काम करते आ रहे हैं। ज्ञात हो कि 14 जनवरी को पेगडापल्ली में सीआरपीएफ 153 बटालियन का सब इंस्पेक्टर मो. असलम भी इसी तरह के प्रेशर आईईडी की चपेट आने से अपना दायां पैर गंवा बैठा है।

आपको बता दें कि आज रविवार को ही सुबह 7 बजे से 8 बजे के बीच नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र कांकेर जिले के छोटे बेठिया के आल्दंड के जंगलों में मुठभेड़ हुई है। बता दें कि जिला पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी गश्त पर निकली थी। आल्दंड के जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

calender
12 February 2023, 06:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो