CM KCR श्रीदेवी और भूदेवी वेंकटेश्वर स्वामी के विवाह समारोह हुए शामिल

सीएम केसीआर कामारेड्डी जिले के बिरकुर मंडल के थिम्मापुर गांव में श्रीदेवी और भूदेवी वेंकटेश्वर स्वामी के विवाह समारोह में शामिल हुए।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

बुधवार 1 मार्च को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के, चंद्रशेखर राव ने राज्य के कामारेड्डी जिले का दौरा किया। इस दौरान सीएम केसीआर कामारेड्डी जिले के बिरकुर मंडल के थिम्मापुर गांव में श्रीदेवी और भूदेवी वेंकटेश्वर स्वामी के विवाह समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री का मंदिर के पुजारियों ने गर्मजोशी ने स्वागत किया।

आपको बता दें कि इस शुभ अवसर पर सीएम ने पूजा-अर्चना भी की। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में लोग ब्रह्मोत्सवों को देखने के लिए आते हैं। मंदिर के आसपास का वातावरण आध्यात्मिक सुंदरता से भर जाता है।

सीएम की पत्नी हुईं शामिल

सीएम केसीआर की पत्नी शोभा भी उनके साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस मौके पर सीएम और उनकी पत्नी ने भगवान की पूजा की और आशीर्वाद भी लिया। इसके बाद सीएम ने इसके बाद वो श्री तिरुमाला वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में सोने का मुकुट भेंट किया। आपको बता दें कि तिरुमाला वेंकटेश्वर स्वामी को भक्तों ने 2 किलो सोने का मुकुट दान किया है।

कार्यक्रम में कई लोग हुए शामिल

श्रीदेवी और भूदेवी वेंकटेश्वर स्वामी के विवाह समारोह में भारी संख्या में लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष पोखराम श्रीनिवास रेड्डी, मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी, सांसद संतोष कुमार, बीबी पाटिल, संयुक्त जिला विधायक, अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी ने भाग लिया।

मंदिर के लिए 23 करोड़ रुपये की दी मंजूरी

आपको बता दें कि सीएम केसीआर ने थिम्मापुर में श्री तिरुमाला वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के कायाकल्प के लिए 23 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। जिसमें मंदिर के कई हिस्सों का पहले से बेहतर बनाया जाएगा। सीएम के स फैसले से स्थानीय जनता बहुत खुश है।

आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर की तर्ज पर मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए कई विकास कार्य किए जा रहे हैं। इनमें माडा विधुलु, राजगोपुरम, गैलीगोपुरम, यज्ञशाला, कोनेरू, कल्याण कट्टा, 54 सुइट कमरों के साथ गेस्ट हाउस, कल्याण मंडपम जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

मंदिरों के लिए अहम कदम उठाए गए- दयाकर राव

बुधवार को वारंगल जिला में श्री श्री त्रिदंडी चिन्ना जीयर स्वामी ने श्री लक्ष्मी नरसिम्हास्वामी मंदिर में मूर्ति की स्थापना की। इस मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर तेलंगाना के पंचायत राज मंत्री एराबेल्ली दयाकर राव ने सीएम केसीआर की तारीख की।

उन्होंने सीएम द्वारा मंदिरों के विर्निमाण के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना की। मंत्री ने कहा कि “सीएम केसीआर तेलंगाना के प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए कई कदम उठा रहे हैं”।

उन्होंने कहा कि “सीएम केसीआर की कृपा से तेलंगाना के सभी मंदिरों ने अपना पूर्व गौरव वापस पा लिया है”। उन्होंने आगे कहा कि वह “नानचारिमादुर, सन्नूर, पलकुर्ती, बमेरा, वाल्मेदी और अन्य गांवों के सभी मंदिरों को उनके पूर्व गौरव पर लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे”।

केसीआर सरकार ने 50 लाख रुपये की दी मंजूरी मंत्री ने बताया कि “सरकार ने इन मंदिरों के विकास के लिए सरकार ने से 50 लाख रुपये तक की मंजूरी दे दी है, और 50 लाख रुपये और देने को तैयार हैं”।

दयाकर राव ने कहा कि “वह ईश्वर से कामना करते हैं कि सीएम केसीआर के प्रशासन में सभी लोग सुखी और शांतिपूर्ण रहें और केसीआर का प्रशासन लंबे समय तक चलता रहे”।

इस अवसर पर “श्री श्री श्री त्रिदंडी चिन जीयर स्वामी ने कहा कि श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी अभिषेक पूर्ण होने के बाद लोगों को दर्शन देंगे”। उन्होंने कहा कि “नई सरकार आने के बाद मंदिरों का जीर्णोद्धार और जीर्णोद्धार अच्छे से किया गया है”।

पहले भी उठाएं हैं ऐसे कदम

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कोंडागट्टू मंदिर के कायाकल्प के लिए 100 करोड़ रुपये की मंजूरी दी थी। इसको लेकर 7 फरवरी 2023 को विशेष मुख्य सचिव के रामकृष्ण राव ने आदेश जारी किया था।

calender
01 March 2023, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो