सीएम केसीआर आज राज्य में बारिश प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

गुरुवार को सीएम केसीआर खुद फील्ड स्तर पर क्षतिग्रस्त फसलों का निरीक्षण करेंगे। आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते से तेलंगाना में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों में मार्च के महीने में बेमौसम बरसात हो रही है। कई राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश भी देखने को मिल रही है। वहीं तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हो रही है। इसके अलावा राज्य में ओलावृष्टि भी हुई।

मौसम विभागद के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम का यह मिजाज ऐसे ही बना रहेगा। आपको बता दें कि लगातार हो रही इस बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। लगातार बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

सीएम केसलीआर लेंगे जायजा

तेलंगाना में बारिश की वजह से किसानों की फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव आज राज्य के बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। आपको बता दें कि सीएम केसीआर संयुक्त खम्मम, करीमनगर, वारंगल और महबूबाबाद जिलों का दौरा करेंगे।

इस मौके पर क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लिया जाएगा। इसके अलावा सीएम किसानो की हर संभन मदद करने के लिए किसानों को आश्वासन देंगे।

कृषि मंत्री निरंजन रेड्डी ने किया दौरा

तेलंगाना के कृषि मंत्री निरंजन रेड्डी और रायतुबंधु समिति के अध्यक्ष पल्ला राजेश्वर रेड्डी सहित एक टीम ने सीएम केसीआर के आदेश के अनुसार विकाराबाद जिलों का दौरा किया। अपने इस दौरे के दौरान मंत्री ने किसानों को बारिश की वजह से हुए नुकसान के बाद उन्हें हिम्मत दी।

गुरुवार को सीएम केसीआर खुद फील्ड स्तर पर क्षतिग्रस्त फसलों का निरीक्षण करेंगे। आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते से तेलंगाना में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है। जिसके कारण धान और मक्का के साथ ही बागवानी फसलों को भी बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है।

फसलों के बर्बाद का अनुमान

कृषि विभाग के अधिकारियों ने लाखों एकड़ फसल के बर्बाद होने का अनुमान लगाया है. राज्य में बारिश के कारण फसलों के नुकसान को लेकर अधिकारियों ने सीएम केसीआर को रिपोर्ट सौंपी है। जिसके बाद सीएम केसीआप ने रिपोर्ट की जांच के बाद बारिश प्रभावित इलकों में निरीक्षण करने का फैसला लिया।

इसके तहत वे चार जिलों का दौरा करेंगे। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तेलंगाना में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार राज्य में बा रिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

calender
23 March 2023, 11:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो