Ind vs NZ 2nd ODI: रोहित शर्मा के लिए फैंस की दीवानगी, मैदान में दौड़ता हुआ आया बच्चा और लगा लिया गले

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा था। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने भारत के सामने 109 रनों का लक्ष्‍य रखा

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ind vs NZ 2nd ODI: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा था। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने भारत के सामने 109 रनों का लक्ष्‍य रखा। भारत ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए एक सधी हुई शुरुआत की।

रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। बता दें कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल जब क्रीज पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे, इसी दौरान एक बेहद अलग नजारा देखने को मिला। रोहित शर्मा का एक फैन खुद को रोक नहीं पाया और सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाते हुए मैदान में घुस गया।

मैदान में प्रशंसक को ऐसे भागता देख रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ-साथ न्‍यूजीलैंड के भी सभी खिलाड़ी भी हैरान हो गए, क्‍योंकि यह सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ा मामला है। लेकिन जब प्रशंसक को रोहित शर्मा से गले मिलते हुए देखा तो सभी समझ गए कि ये रोहित का फैन है। इसके बाद सुरक्षाकर्मी तुरंत अलर्ट हो गए और युवक को मैदान के बाहर ले गए।

भारत के सामने जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य -

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 108 रनों के स्कोर पर ही धराशायी हो गई। इस तरह वनडे इंटनेशनल में नंबर वन टीम न्यूजीलैंड को परास्त करके सीरीज जीतने के साथ-साथ शीर्ष स्थान से अपस्थ करने लिए भारतीय गेंदबाजों ने नई पृष्ठभूमि तैयार कर दी है।

अब भारत के सामने 50 ओवरों में 2.18 रनरेट की दर से 109 रन बनाने का लक्ष्य है। बता दें कि शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में मोहम्मद शामी की अगुआई में गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की।

भारत ने 20.1 ओवर में ही जीता मैच -

कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 47 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्‍कों की मदद से अपना 48वां अर्धशतक पूरा किया। वहीं पिछले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले शुभमन गिल दूसरी तरफ से पूरे धैर्य के साथ पारी को आगे बढ़ाते रहे और 40 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित शर्मा ने हेनरी सिप्ले द्वारा 51 रनों पर एलबीडब्ल्यू होने के पहले भारत को 72 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया था।

वहीं विराट कोहली 11 रनों के निजी स्कोर पर मिशेल सैंटनर की गेंद पर विकेटकीपर कप्तान टाम लाथम द्वारा स्टंप कर दिए गए। भारत तब तक 98 के स्कोर पर पहुंच चुका था। ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ने 20.1 ओवर में ही लक्ष्य को पीछे छोड़ दिया।

calender
22 January 2023, 01:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो