JP Nadda News: भारत सरकार के लिए यह चिंता का विषय है, इसको लेकर PM ने सुक्खू से बातचीत की: शिमला में बोले JP नड्डा

JP Nadda News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिमला के कृष्णा नगर इलाके का दौरा किया, जहां 15 अगस्त को दो लोगों की मौत हो गई थी और 6 इमारतें ढह गईं थीं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

JP Nadda News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिमला के कृष्णा नगर इलाके का दौरा किया, जहां 15 अगस्त को दो लोगों की मौत हो गई थी और 6 इमारतें ढह गईं थीं. शिमला के भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीडिया को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि, ''हिमाचल प्रदेश जिस तरह से बाढ़ और बारिश से जूझ रहा है, वह भारत सरकार के लिए चिंता का विषय है.

पीएम मोदी ने इस संबंध में सीएम सुक्खू से नियमित बातचीत की है. भारत सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और हर संभव सहायता प्रदान की. भारत सरकार ने आपदा निधि से राज्य आपदा प्रतिक्रिया निधि को 180 करोड़ रुपये की पहली किस्त 10 जुलाई को प्रदान की और 180 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त भी 17 जुलाई को दी गई."

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ने कहा कि, "सीएम सुक्खू ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और अंतरिम राहत मांगी. 2 दिनों के भीतर 189 करोड़ रुपये प्रदान किए गए। हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार को कुल 622 करोड़ रुपये प्रदान किए गए हैं." एनडीआरएफ की 20 टीमें बचाव अभियान के लिए मौके पर हैं, 2 आईटीबीपी कंपनियां, 3 वायु सेना के हेलीकॉप्टरों ने 1,000 से अधिक लोगों को बचाया है."

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, "यह राजनीति का मुद्दा नहीं है, यह मानवता का मुद्दा है. हमारी जिम्मेदारी हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए मिलकर काम करना है. मैंने सीएम सुक्खू को आश्वासन दिया है कि भारत सरकार और पीएम मोदी प्रदान करेंगे." राज्य सरकार को हर संभव मदद. हम हिमाचल प्रदेश के लोगों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."
 

calender
20 August 2023, 04:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो