कौन फायरिंग करने वाला कालू, सिर्फ 10वीं तक की है पढ़ाई, लंबी है मुकदमों की लिस्ट

Salman Khan: बॉलीवुड के सुपर स्टार कहे जाने वाले सलमान खान के घर के बाहर रविवार को गोलियों की बारिश कर दी गई. वहीं पुलिस ने अपराधियों की सीसीटीवी फुटेज निकाल ली है.

JBT Desk
JBT Desk

Salman Khan:  बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान के जान के दुश्मन गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमेशा से रहे हैं. दोनों ने कई बार उनको नुकसान पहुंचाने की साजिश भी रची है, इसी बीच एक घटना सामने आ रही है. जहां बीते दिन यानी रविवार को करीब सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोली से फायरिंग की गई है. हालांकि इस घटना से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है, मगर यह चिंता का विषय है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच भी सलमान खान के घर पर कई राउंड गोलियों से फायरिंग कर दी जाती है.

वहीं इस घटना का पता लगाने के लिए पुलिस ने अपनी 15 जांच टीम बनाई है. जिसके बाद पुलिस ने उस बाइक को बरामद कर लिया है जिस पर सवार होकर शूटर्स आए थे. इतना ही नहीं इस घटना में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के साथ -साथ रोहित गोदारा का नाम सामने आ रहा है. दरअसल यह एक कुख्यात अपराधी है.

हमलावरों की तस्वीर आई सामने

एक्टर सलमान खान के घर के बाहर हमला करने वाले अपराधियों की सीसीटीवी फोटो निकाल ली गई है. जिसमें एक हमलावर काली टी शर्ट तो दूसरा हमलावर सफेद टी शर्ट में दिखाई दे रहा है. वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि सलमान खान के घर के बाहर हमला करने वाले अपराधी गुरुग्राम के हो सकते हैं. क्योंकि बीते 29 फरवरी 2024 को हरियाणा के रोहतक ढावे पर इसमें से एक अपराधी को देखा गया था. जिसका नाम विशाल राहुल उर्फ कालू है. जिसने मुंबई में भी सलमान के घर के बाहर गोलियों से हमला किया है. वहीं फिलहाल  पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 और शस्त्र अधिनियम के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

जानिए कौन है राहुल उर्फ कालू

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलियों से फायरिंग करने वाला विशाल राहुल उर्फ कालू मूल रूप से गुरुग्राम का रहने वाला है. जबकि वह पढ़ाई लिखाई में बहुत पीछे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक वह मात्र 10वीं तक पढा लिखा है. इसके साथ उसके ऊपर कई उपराधिक मामलें दर्ज हैं, जैसे फायरिंग, बाइक चोरी. इतना ही नहीं उसके नाम पर दिल्ली और गुरुग्राम दोनों जगहों पर एफआईआर दर्ज है.

जानकारी मिल रही है कि कुछ समय पहले ही विशाल राहुल ने हरियाणा के रोहतक में लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर एक बुकी की हत्या कर दी थी. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा रहा है कि वह गोली चला रहा है. विशाल के बारे में बताया जा रहा है कि वह राजस्थान के कुख्यात अपराधी रोहित गोदारा का शूटर है. जबकि इन सभी का संबंध लॉरेंस बिश्नोई से है. वहीं सलमान खान के घर के बाहर हुए हमले के बाद अब हरियाणा पुलिस ने भी जांच करनी शुरू कर दी है.  

अनमोल बिश्नोई ने ली थी घटना की जिम्मेदारी

मिली जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने अपने फेसबुक पर पोस्ट कर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी. जब उस पोस्ट की जांच की गई तो वह कनाडा का पता निकला. इस विषय में VPN प्रणाली का उपयोग किया गया था. जिसके बाद जांच में पता चला है कि जिस अनमोल बिश्नोई ने फायरिंग की ज़िम्मेदरी पोस्ट की थी. उसका वर्तमान पता कैलिफोर्निया है.

जबकि इस मामले में ATS की जांच लगातार जारी है, वहीं दूसरी तरफ गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ मामले में कार्रवाई कर रही है. इतना ही नहीं NIA ने भी घटना की सारी डिटेल मांगी है. 

calender
15 April 2024, 09:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो