करनाल: निसिंग में वोटिंग के दौरान चली तलवारें, पोलिंग रोकी गई

सरपंच और पंच पद का चुनाव सबसे ज्यादा संवेदनशील माना जाता है और इसका ताजा उदाहरण आज हरियाणा राज्य के फतेहगढ़ गांव में देखने को मिला

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- राजीव मेहता (करनाल, हरियाणा)

हरियाणा। सरपंच और पंच पद का चुनाव सबसे ज्यादा संवेदनशील माना जाता है और इसका ताजा उदाहरण आज हरियाणा राज्य के फतेहगढ़ गांव में देखने को मिला। जहां मतदान के लिए गए एक बुजुर्ग व्यक्ति पर कुछ लोगों ने धारदार हथियारों से हमला बोल दिया।

बताया जा रहा है, कि दो पक्षों में वोट डालने को लेकर विवाद हो गया था। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति पर नियंत्रण पाया। और घायलों को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है, जहां पर घायलों का उपचार किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

निसिंग ब्लॉक के फतेहगढ़ गांव में आज सरपंच व पंच पद के लिए चुनाव चल रहा है। जिसमें सभी मतदाता अपने-अपने पसंदीदा व योग्य उम्मीदवार का चयन कर रहे हैं। आज सुबह दो पक्षों में वोट डालने को लेकर हुए विवाद में जमकर तेजधार/धारदार हथियार चलें। इस घटना में एक महिला और दो बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घटना के बाद पोलिंग बूथ पर भी अफरा-तफरी मच गई जिससे पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। वहीं एक पक्ष का कहना है कि वोटिंग को लेकर एक गुट पहले से ही नाराज चल रहा था।

बाद में जब बुजुर्ग वोटिंग के लिए जाता है तो उसी दौरान विवाद एक बार फिर बढ़ जाता है और नौबत हाथापाई की आ जाती है। इसी के चलते वहां पर तेजधार हथियार चल जाते हैं, जिससे पोलिंग बूथ के साथ-साथ आसपास के लोगों में भी अफरा-तफरी मच जाती है।

उन्होंने कहा कि वैसे तो प्रशासन शांति व निर्भय तरीके से मतदान करवाना चाहता है लेकिन जो लोग मतदान के लिए जा रहे हैं। जब उन्हीं पर तेजधार हथियारों से वार किया जा रहा है, तो इससे एक डर का माहौल बना हुआ है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही यह अपील भी की है कि प्रशासन उन व्यक्तियों के बस्ते 400 मीटर की दूरी पर लगवाए, जिन्होंने पोलिंग बूथ के नजदीक अपने स्टाल लगाए हुए हैं।

calender
12 November 2022, 01:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो