लखीमपुर खीरी: अनुसूचित जाति की महिला दुकानदार की पिटाई कर दबंगो ने फाड़े कपड़े

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के थाना प्रभारियों में अधिकारियों का कोई भय नहीं है। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करने वाली तिकुनियां कोतवाली पुलिस का नया कारनामा सामने आया है। गांव बरसोला कलां में सिगरेट के दाम मांगने पर महिला दुकानदार की पिटाई और कपड़े

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- प्रभाकर शर्मा

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के थाना प्रभारियों में अधिकारियों का कोई भय नहीं है। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करने वाली तिकुनियां कोतवाली पुलिस का नया कारनामा सामने आया है। गांव बरसोला कलां में सिगरेट के दाम मांगने पर महिला दुकानदार की पिटाई और कपड़े फाड़े जाने के मामले में पुलिस ने पीड़िता को धमकाकर तहरीर बदलवाई और आरोपिययों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर खानापूर्ति कर ली। पुलिस की कार्यशैली से नाराज पीड़ित महिला दुकानदार ने आईजी को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

अनुसूचित जाति की संगीता देवी पत्नी कमलेश कुमार ने बताया कि उसकी घर पर ही परचून की दुकान है। वह दुकान पर बैठी हुई थी। इसी बीच गांव के दबंग युवक दुकान पर आए। सभी नशे में थे। आरोपियों ने उसकी दुकान पर पांच सिगरेट खरीदी और चल दिए। महिला ने बताया कि जब उसने आरोपियों से सिगरेट के रुपये मांगे तो आरोपी गाली-गलौज करने लगे। उसे काफी अश्लील शब्द भी कहे। जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने पिटाई शुरू कर दी। पिटाई के दौरान उसके कपड़े भी फाड़ डाले। दुकान में रखा सामान भी उलट पुलट दिया। शोर शराबा होने पर आसपास के लोग आ गए और पिटाई व तोड़फोड़ करने का विरोध किया। 

इस पर आरोपी जान से मार देने की धमकी देते हुए भाग निकले। आरोपियों के जाने के बाद वह परिवार वालों के साथ कोतवाली पहुंची और कोतवाल से मिलकर पूरी बात बताई और लिखित तहरीर दी। तहरीर पढ़ने के बाद कोतवाल ने उसे तहरीर वापस कर दी और कहा कि दूसरी तहरीर लिखवाकर लाओ। बाद में पुलिस ने कोतवाली में ही बोलकर दूसरी चार-पांच लाइनों की तहरीर लिखवाई। जिसमें पूरा घटनाक्रम ही बदल दिया। दूसरी तहरीर में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट व धमकी की एनसीआर दर्ज कर ली। कोतवाली तिकुनियां पुलिस की इस कार्रवाई से ग्रामीणों में भी रोष है। पीड़ित संगीता देवी ने लखनऊ परिक्षेत्र की आईजी लक्ष्मी सिंह को शिकायती पत्र भेजा है।

और पढ़े...

मुरादाबाद: मंडलायुक्त ने उद्योगपतियों की समस्याओं के लिए की बैठक

calender
28 October 2022, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो