मध्य प्रदेश: प्रेमी संग मिलकर पत्‍नी ने पति का बेरहमी से किया कत्‍ल

सारणी थाना क्षेत्र के बगडोना में एक फरवरी को ढाबा मालिक शैलेष साकरे की लाश अधजली अवस्था में पड़ी मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक शैलेश के सिर पर चोट होने के कारण अज्ञात के खिलाफ धारा 302, 201, 120 बी, 34 का मामला दर्ज कर जांच की गई

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घटना मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से है, जहां सारणी थाना क्षेत्र के बगडोना में एक फरवरी को ढाबा मालिक शैलेष साकरे की लाश अधजली अवस्था में पड़ी मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक शैलेश के सिर पर चोट होने के कारण अज्ञात के खिलाफ धारा 302, 201, 120 बी, 34 का मामला दर्ज कर जांच की गई। जांच में सामने आया कि शैलेष की पत्नी सीमा साकरे ने अपने प्रेमी हेमंत बावरिया के साथ मिलकर उसकी हत्या की है।

पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके प्रेमी हेमंत बावरिया की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। सारणी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक फरवरी को सुबह करीब नौ बजे उन्हें सूचना मिली थी कि बगडोना स्थित ढाबे के कमरा नंबर 101 में आग लगी है। जब कमरे में जाकर देखा तो वहां पर अधजली अवस्था में एक शव पड़ा था और पास में ही लोहे का खून से सना हथौड़ा भी था तथा एक चश्मा भी टूटा हुआ पड़ा मिला।

किराए से ढाबे का संचालन कर रहे समीर ने पुलिस को बताया कि लाश शैलेष साकरे ढाबा मालिक की है। वहीं मृतक शैलेष के बड़े भाई शंकर राव साकरे ने आरोप लगाया कि उसके भाई शैलेष की हत्या शैलेष की पत्नी सीमा एवं उसके प्रेमी हेमंत बावरिया ने अवैध संबंध के चलते की है। बता दें कि पुलिस जांच में यह सामने आया कि शैलेश के मना करने पर भी नवंबर 2022 में हेमंत तथा मृतक शैलेष की पत्नी सीमा साकरे ढाबा का संचालन कर रहे थे।

वहीं शैलेष ने अपनी पत्नी सीमा को हेमंत के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इसके बाद शैलेष ने हेमंत को ढाबे से निकालने के लिए कहा। लेकिन पत्नी और हेमंत दोनों ने मिलकर जबर्दस्ती शैलेष साकरे को छह माह के लिए नशा मुक्ति केंद्र इटारसी भेज दिया और दोनों ढाबे में ही एक साथ रहने लगे थे। इस बात का विरोध मृतक शैलेष की पुत्री के करने पर सीमा एवं हेमंत करीब 10-15 दिन बाद मृतक शैलेष साकरे को नशा मुक्ति केंद्र से वापस ले आए।

बता दें कि 10 जनवरी की रात सीमा और हेमंत को उसकी पुत्री ने आपत्तिजनक हालत में देखा। शैलेष ने जब इस पर नाराजगी जताई तो सीमा अपने मायके चली गई। वहीं 15 जनवरी को हेमंत भी ढाबा छोड़कर चला गया। सीमा तथा हेमंत की इसके बाद भी लगातार बात होती थी। इस बीच सीमा ने प्रेमी हेमंत से पति शैलेष साकरे की हत्या करने के लिए कहा और इतना ही नहीं, ऐसा न करने पर सीमा ने किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध बना कर हत्या करने की धमकी दे दी।

वहीं एक फरवरी को दोनों ने मिलकर पूर्व योजना अनुसार शैलेष के सिर पर लोहे के हथौड़े से वार कर दिया और साथ ही ज्‍वलनशील पदार्थ डालकर जला दिया। बता दें कि सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने पर हेमंत बावरिया घटना के समय ढ़ाबे में दिखाई दिया। वहीं पुलिस ने हत्या का खुलासा होने पर शैलेष की पत्नी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है तथा दूसरे फरार आरोपी हेमंत की तलाश की जा रही है।

calender
05 February 2023, 05:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो