Mamata Banerjee: पटना में इकट्ठे हैं तो फिर बंगाल के अंदर आपस में क्यों लड़ रही कांग्रेस और टीएमसी?

Mamata Banerjee: पटना बैठक में फैसला लिया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्ष एकत्रित होकर लड़ाई लड़ेगा। आपसी मतभेद भुलाकर भाजपा विरोधी एकता कैसे बनाई जाए। इस पर फैसला लेने के लिए 10 या 12 जुलाई को शिमला में बैठक होगी।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mamata Banerjee:  23 जून शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सूत्रधार में भाजपा के सभी विपक्षी पार्टियों का महागंठबंधन हुआ। इसमें डेढ़ दर्जन के करीब पार्टियां शामिल हुई। इस महागंठबंधन के नेताओं का कहना है कि. केंद्र से भाजपा की सत्ता पर बाहर हटाना, लेकिन बैठक के 24 घंटे अभी नहीं हुई है पार्टियां गंठबंधन में शामिल हुई थी वो अब आपस में ही एक- दूसरे पर हमलावर हो रही है। इससे साफ जाहिर होता है कि सभी विपक्षी पार्टियों में आपसी फूट है।

पटना बैठक में फैसला लिया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्ष एकत्रित होकर लड़ाई लड़ेगा। आपसी मतभेद भुलाकर भाजपा विरोधी एकता कैसे बनाई जाए। इस पर फैसला लेने के लिए 10 या 12 जुलाई को शिमला में बैठक होगी।

इस बीच बंगाल से एक ऐसी खबर सामने आई है। जिसे यह साफ जाहिर होता है कि यह सब दिखावे के लिए है कोई भी पार्टी एकजुट नहीं है। विपक्ष की बैठक के 24 घंटे के अंदर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला. शनिवार को बहरमपुर में अधीर चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट बंगाल में तृणमूल के खिलाफ लड़ेंगे. उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी समझ गई हैं कि देश की राजनीति कहां जा रही है. इसलिए वह राहुल गांधी को मनाने पटना चली गईं।

अधीर चौधरी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए, ममता चोर हैं। ममता अपराधी है। हम उनसे कोई बात नहीं सुनना चाहते। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी अब वर्चूअल मुख्यमंत्री हैं। वर्तमान खोकाबाबू है। इसलिए ममता की बातें हमारे लिए कोई मायने नहीं रखती।

बैठक के बाद कांग्रेस के वर्ताव पर ममता ने जताई चिंता

बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस माकपा, कांग्रेस और भाजपा के साथ मुकाबला हो रहा है। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पटना की बैठक के दौरान भी बंगाल कांग्रेस के रवैये को लेकर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा कि बंगाल कांग्रेस का रवैया यदि ऐसा रहा, तो फिर इससे भाजपा को ही लाभ होगा. अब अधीर चौधरी ने फिर से उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

calender
24 June 2023, 06:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो