अब दिल्ली सरकार चलाएगी लंबी दूरी की इंटरसिटी प्रीमियम बसें

दिल्ली परिवहन निगम जल्द ही दिल्ली-एनसीआर में और इंटरसिटी परिचालन के लिए प्रीमियम बसें चलाने जा रही है। इसकी सैद्धांतिक मंजूरी डीटीसी ने अपनी बोर्ड मीटिंग में दे दी है। इसके अलावा डीटीसी बोर्ड ने डीटीसी कर्मचारियों द्वारा ई-दोपहिया वाहनों के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए डीटीसी डिपो में मुफ्त चार्जिंग की सुविधा प्रदान करने को भी मंजूरी दी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली परिवहन निगम जल्द ही दिल्ली-एनसीआर में और इंटरसिटी परिचालन के लिए प्रीमियम बसें चलाने जा रही है। इसकी सैद्धांतिक मंजूरी डीटीसी ने अपनी बोर्ड मीटिंग में दे दी है। इसके अलावा डीटीसी बोर्ड ने डीटीसी कर्मचारियों द्वारा ई-दोपहिया वाहनों के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए डीटीसी डिपो में मुफ्त चार्जिंग की सुविधा प्रदान करने को भी मंजूरी दी है।

डीटीसी कर्मचारी ई-वाहनों की खरीद के लिए दिल्ली ईवी नीति 2020 के प्रावधान के अनुसार दिल्ली फाइनेंस कॉर्पोरेशन (डीएफसी) द्वारा सूचीबद्ध वित्तीय संस्थानों से ऋण प्राप्त करने में सक्षम होंगे। एक अन्य निर्णय में, बोर्ड ने डीटीसी के संविदा कर्मचारियों को 03 राष्ट्रीय अवकाश का लाभ देने की भी मंजूरी दी है।

आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी ये प्रीमियम बसें

डीटीसी काफी समय से लंबे मार्गों पर उच्च गुणवत्ता वाली प्रीमियम बसें शुरू करने की योजना बना रहा था। डीटीसी बोर्ड से मंज़ूरी के बाद जल्द ही 200 किलोमीटर तक के दिल्ली एनसीआर मार्गों पर इलेक्ट्रिक या सीएनजी प्रीमियम बसें चलाई जाएँगी। इंटरसिटी बस संचालन के लिए डीटीसी 200 किलोमीटर से अधिक दुरी के मार्गों पर भारत स्टेज (बीएस) VI बसों का संचालन करेगी।

लंबी दूरी के यात्रियों के लिए सुविधाजनक और सुरक्षित यात्रा प्रदान करने वाली सभी बसें सीसीटीवी, जीपीएस, पैनिक बटन और अन्य आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी। दिल्ली में ई-वाहनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बैठक में डीटीसी बोर्ड ने इलेक्ट्रिक वाहन रखने वाले अपने सभी कर्मचारियों के लिए मुफ्त चार्जिंग की सुविधा प्रदान करने को भी मंजूरी दी।

दिल्ली के परिवहन मंत्री और डीटीसी बोर्ड के अध्यक्ष कैलाश गहलोत ने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार अपने कर्मचारियों और दिल्ली के नागरिकों को सर्वोत्तम सेवाएं देने में हमेशा सबसे आगे रही है। लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को डीटीसी की नई प्रीमियम बसों में बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी। मुफ्त ईवी चार्जिंग सुविधाएं और संविदा कर्मचारियों को 03 राष्ट्रीय अवकाश का लाभ अपने कर्मचारियों के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।"

calender
10 January 2023, 09:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो