समाजवादी पार्टी के समर्थन में उतरे राजा भैया, बीजेपी को लग सकता है झटका

Election 2024: प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से विधायक राजा भैया ने अपने एलान से उत्तर प्रदेश में सनसनी मचा दी है. जिसके बाद चुनाव में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है.

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का मतदान अब समाप्त होने वाला है. क्योंकि अब केवल दो चरणों के मतदान होने हैं, इसी बीच यूपी की राजनीति में एक अनोखा बदलाव देखने को मिला है. खबर है कि यूपी की सियासत में सत्ता चलाने वाले प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से विधायक और मुखिया रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने मिर्जापुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) का समर्थन देने का ऐलान किया है.

जिसके बाद से अंदाजा लगाया जा रहा है कि राजा भैया का ये ऐलान मिर्जापुर सीट के अलावा बीजेपी पार्टी के लिए भी बहुत नुकसान हो सकता है. जिन-जिन सीटों पर भाजपा को झटका लग सकता है उनमें प्रतापगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर और इलाहाबाद की लोकसभा सीट शामिल है. 

राजा भैया पर अनुप्रिया पटेल ने साधा था निशाना 

एनडीए के नेता राजा भैया पर बहुत समय से हमला किया जा रहा था. दरअसल केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कौशांबी और प्रतापगढ़ में अपने चुनाव प्रचार के दरमियान राजा भैया पर कई तरह की टिप्पणी की थी. उनका कहना था कि कुछ लोग कुंडा को अपनी जागीर समझते हैं और यह सुनहरा मौका है उन्हें सबक सिखाने के लिए अच्छा है. इसके बावजूद बीते बुधवार को रामदास अठावले ने अनुप्रिया पटेल द्वारा कही बातों का समर्थन करते नजर आए थे. जिसके बाद लोगों को ये अंदाजा हो गया था कि राजा भैया के खिलाफ बयानबाजी बीजेपी के लिए खतरे की घंटी है. 

राजा भैया हैं ठाकुरों के भावी नेता, कुंडा में चलाते हैं सत्ता 

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही राजा भैया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मिलने की खबर मिल रही थी. जिसके बाद बोला जा रहा था कि राजा भैया बीजेपी का समर्थन कर सकते हैं. मगर अब राजा भैया ने अपने समर्थकों के बीच ऐलान कर दिया कि वो अपने स्वविवेक से उम्मीदवार को वोट दें. समाजवादी पार्टी (सपा) को इस बात से बहुत फायदा मिलने की संभावना है. क्योंकि अभी यूपी के 27 सीटों पर वोटिंग प्रक्रिया बाकी है. वहीं राजा भैया ठाकुरों के बड़े नेताओं में से एक माने जाते हैं. 

calender
23 May 2024, 11:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो