रिपब्लिक डे सुरक्षा के मद्देनजर अमृतसर एयरपोर्ट में जारी हुआ रेड अलर्ट

एजेसियों के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) और आतंकी संगठन भारत में आतंकी हमले की साजिश कर रहे हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

26 जनवरी 2023 को देश अपना 74वां गणंतंत्र दिवस मनाएगा। रिपब्लिक डे से पहले देश के कई राज्यों में सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी हमले की आशंका जताई है। एजेसियों के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) और आतंकी संगठन भारत में आतंकी हमले की साजिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि ये बात सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट में कही गई है। रिपोर्ट के अनुसार रिपब्लिक डे पर दिल्ली, पंजाब सहित भारत के कई राज्यों में आतंकी हमला हो सकता है। आपको बता दें कि इन हमलों को दाऊद गैंग मदद दे रहा है।

अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अलर्ट

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को देखते हुए पंजाब में अमृतसर श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रेड अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि एयरपोर्ट पर कार पार्किंग सिटी साइड यात्री हॉल के अंदर सुरक्षा और बाहर निकलने के गेट पर बढ़ाई गई है। इसके अलावा अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दर्शक गैलरी को भी 30 जनवरी के लिए बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं हवाई अड्डे के अंदर स्थित स्तसर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन पर भी रोक लगा दी गई है।

देश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

74वें गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। भारत के हर हिस्से में अलर्ट जारी किया है। हर तरफ पुलिस बल तैनात हैं। देश की राजधानी दिल्ली में आज गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल की गई। इस दौरान सुरक्ष के पुख्ते इंतजाम किए। देश में मेट्रो स्टेशन से लेकर बस स्टैंड पर पुलिस तैनात है। आपको बता दें कि पाकिस्तान जम्मू में आतंकी हमले की साजिश कर रहा है सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जानकारी दी।

इसके लेकर भी जम्मू-कश्मीर में पुलिस बल तैनात हैं। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस के 50 हजार जवान और 65 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां दिल्ली को ‘टेरर प्रूफ’ बनाने के लिए तैसारी कर ली है। इंटेलिजेंस एजेंसियों के हाई अलर्ट इनपुट को देखते हुए सुरक्षा घेरा कड़ा किया गया है।

calender
21 January 2023, 12:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो