शामली: बकाया गन्ना भुगतान को लेकर भारतीय किसान यूनियन का धरना स्थगित

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में चल रहे भारतीय किसान यूनियन के अनिश्चितकालीन धरने पर मंगलवार को एक पंचायत आयोजित की गई। इस दौरान पंचायत में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत ने प्रदेश व केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला।

Vishal Rana
Vishal Rana

रिपोर्ट- हिमांशु शर्मा (शामली, उत्तर प्रदेश)

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में चल रहे भारतीय किसान यूनियन के अनिश्चितकालीन धरने पर मंगलवार को एक पंचायत आयोजित की गई। इस दौरान पंचायत में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत ने प्रदेश व केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला। इस दौरान शामली प्रशासन व शुगर मिलों के प्रशासन के द्वारा 2 दिनों के अंदर गन्ना किसानों के बकाया 140 करोड रुपए व अक्टूबर माह में समस्त बकाया गन्ना भुगतान के आश्वासन पर भारतीय किसान यूनियन का धरना स्थगित कर दिया गया।

इस दौरान राकेश टिकैत ने प्रशासन को चेतावनी दी कि, यदि अगले माह तक बकाया गन्ना भुगतान विद्युत विभाग के अधिकारियों के द्वारा की जा रही मनमानी पर रोक ना लगी व दिल्ली देहरादून कोरिडोर हाईवे में की जा रही भूमि अधिग्रहण में मुआवजे के दोबारा रिवीजन की बात पर यह धरना स्थगित किया गया है। यदि अधिकारियों ने इस मामले में कोई भी लापरवाही बरती तो आंदोलन दोबारा शुरू किया जाएगा। वही राकेश टिकैत ने जल्द ही शामली में एक क्रांति मार्ग निकाले जाने की घोषणा की। जिसमें युवा बड़ी संख्या में ट्रैक्टर लेकर यह मार्च निकालेंगे।

 

राकेश टिकैत ने कहा कि, अलग-अलग प्रदेशों में किसानों की विभिन्न समस्याएं हैं, जिनके समाधान के लिए वो लगातार आंदोलन करते रहेंगे। वहीं किसानों के धरने के बीच पहुंचे एसडीएम सदर विश्व राजा ने घोषणा की कि उनकी और किसानों के बीच में सहमति बन गई है और किसानों की सभी समस्याओं का जल्द समाधान करा दिया जाएगा। वहीं एसडीएम ने कहा कि दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे पर भूमि के रेटों को रिवाइज कराया जाएगा।

जिसमें किसानों का फायदा होगा...साथ ही जिन किसानों पर ट्यूबवेलों के विद्युत बकाया है... वह कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे, यह आदेश माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा पूर्व में भी दे दिया गया है। उन्होंने कहा की किसानों का बकाया गन्ना भुगतान भी जो वादा प्रशासन व मिल मालिकों के द्वारा किया गया है उसे पूरा कराया जाएगा।

और पढ़ें.........

बदमाशों में इतना खौफ पैदा करो की सायरन सुनते ही कांप उठे बदमाश : योगी आदित्यनाथ

calender
13 September 2022, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो