Telangana News : यदाद्री आर्किटेक्ट आनंद साईं ने कोंडागट्टू का दौरा किया

रविवार 12 फरवरी को कला निर्देशक और यदाद्री मंदिर आर्किटेक्ट आनंद साईं ने रविवार को कोंडागट्टू मंदिर का दौरा किया।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

रविवार 12 फरवरी को कला निर्देशक और यदाद्री मंदिर आर्किटेक्ट आनंद साईं ने रविवार को कोंडागट्टू मंदिर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर के विकास के लिए केसीआर सरकार द्वारा चलाई जा रही परियाजनाओं की तैयारियों की जांच की। आनंद साईं ने इस दौरान जिला कलेक्टर शेख यासमीन बाशा और मंदिर के पुजारियों ने भी मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार दो दिन बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव खुद यहां आने वाले हैं। सीएम केसीआर आनंद साईं इनपुट लेने के बाद मास्टर प्लान को अंतिम रूप दिया जाएगा।

आनंद साईं मीडिया से की बात

आनंद साईं ने अपने दौरे के दौरान मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि“सीएम केसीआर के निर्देशों का पालन करते हुए उन्होंने मंदिर का दौरा किया।”उन्होंने आगे कहा कि“यदादरी परियोजना के बाद कोंडागट्टू मंदिर के आधुनिकीकरण के कार्यों को हाथ में लेने पर उन्हें खुशी हुई।”

“मुख्यमंत्री ने उनसे मंदिर में प्रदान की जाने वाली सभी आवश्यकताओं की जांच करने के लिए कहा था, उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण अभिलेखों का सत्यापन कर पुजारियों से चर्चा कर श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि सभी विकासात्मक कार्य आगम शास्त्र के अनुसार किए जाएंगे, उन्होंने कहा कि मंदिर के स्थापत्य मूल्यों को प्रभावित किए बिना परियोजना को आगे बढ़ाया जाएगा। आनंद साईं ने कहा“पहले मंदिर के पास केवल 45 एकड़ जमीन थी। अब इसे बढ़ाकर 378 एकड़ कर दिया गया है, क्योंकि जिला कलेक्टर ने चार साल पहले मंदिर को 333 एकड़ सरकारी जमीन सौंपी थी।”

सीएम केसीआर ने 100 करोड़ की दी मंजूरी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने इस मंदिर के कायाकल्प के लिए 100 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इसको लेकर 7 फरवरी को विशेष मुख्य सचिव के रामकृष्ण राव ने आदेश जारी किया।

calender
13 February 2023, 01:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो