कोरोना को लेकर यूपी सरकार अलर्ट, पुलिस कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य

दुनिया भर में कोरोना के प्रकोप के देखते हुए भारत ने भी इसको लेकर सावधानियां रखनी शुरू कर दी है। साथ प्रदेश के कई हिस्सों में एडवाईजारी जारी कर रही है सरकार, आज उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ समेंत गोरखरपुर में एडवाईजारी जारी कर दी गई है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

लखनऊ। दुनिया भर में कोरोना के प्रकोप के देखते हुए भारत ने भी इसको लेकर सावधानियां रखनी शुरू कर दी है। साथ प्रदेश के कई हिस्सों में एडवाईजारी जारी कर रही है सरकार, आज उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ समेंत गोरखरपुर में एडवाईजारी जारी कर दी गई है। इसी कड़ी में पुलिस विभाग ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने लिए दिशा- निर्देश जारी कर दिया है। साथ ही पुलिस विभाग के कर्मियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि अपर पुलिस महानिदेशक कानून- व्यवस्था प्रशांत कुमार की ओर से कल गुरूवार जोनल एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी रेंज और डीआईजी व SSP के नाम दिशा निर्देश जारी किया गया है। जिसमें पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के साथ ही 100 प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश दिए गए है। साथ ही उन्होने कहा कि जो लोग बुस्टर डोज नहीं लगवाएं है जो बुस्टर डोज लगवा ले व कोरोना के नियमों का पालन करें।

पुलिस कमिश्ररेट और जिलों में उपलब्ध सभी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की जांच कराते हुए तत्काल प्रकिया करने और नए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगाने के लिए स्थानों का चिन्हीकरण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती करने और भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने को कहा गया है।

खबरे और भी है...........

मऊ: सड़क हादसे में ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर महिला कि मौत, 2 घायल

calender
23 December 2022, 07:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो