पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड सरकार का सुपर प्लान, जानिए सीएम धामी ने क्या कहा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान गोचर, चिन्यालीसौड़ और नैनी-हवाई सैनी हवाई पट्टियों के विस्तारीकरण की बात कही।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

उत्तराखंड सरकार पर्यटन को बाढ़ावा देने के लिए कोई बिंदुओं पर काम कर रही है।इस सिलसिले में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान गोचर, चिन्यालीसौड़ और नैनी-हवाई सैनी हवाई पट्टियों के विस्तारीकरण पर चर्चा की गयी। सीएम धामी का कहना है कि टकनपुर-बागेश्र्वर रेल लाइन का निर्माण भी ऋषिकेश-कर्णप्रयाग की तरह ही महत्वपूर्ण है। इसलिए इसका निर्माण करना आवश्यक है।

वहीं मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के पास चौखुटिया क्षेत्र में एयरपोर्ट या फिर हवाई पट्टी की स्थापना की जानी चाहिए। उनका कहना है ये आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

बता दें कि राज्य में मौजूदा समय में 6624 क्लस्टर चिन्हित किए गए हैं। इसके अलावा प्रत्येक जिले में 500-500 हेक्टेयर के दो-दो क्लस्टर का गठन होना है। इन सब से राज्य में विकास को गति मिलेगी और राजगार के नए रास्ते भी खुलेंगे।

calender
14 December 2022, 02:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो