Twitter बायआउट के लिए Elon Musk ने 7 बिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग हासिल की

गुरुवार को एक फाइलिंग के अनुसार, एलोन मस्क ने निवेशकों के एक समूह से 7.14 बिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की है। जिसमें ओरेकल कॉर्प के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल शामिल हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गुरुवार को एक फाइलिंग के अनुसार, एलोन मस्क ने निवेशकों के एक समूह से 7.14 बिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की है। जिसमें ओरेकल कॉर्प के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल शामिल हैं। जो ट्विटर के अपने 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के लिए फंडिंग करते हैं।

फाइलिंग से पता चला, सऊदी अरब के निवेशक प्रिंस अलवलीद बिन तलाल जिन्होंने शुरू में बायआउट का विरोध किया था, उन्होंने भी सौदे में अपनी 1.89 बिलियन डॉलर की हिस्सेदारी को भुनाने के बजाय रोल करने पर सहमति व्यक्त की। फाइलिंग के अनुसार, मस्क के मार्जिन ऋण को पहले घोषित किए गए 12.5 बिलियन डॉलर से घटाकर 6.25 बिलियन डॉलर कर दिया गया था।

मस्क की 21 अरब डॉलर की वित्तीय प्रतिबद्धता को भी संशोधित कर 27.25 अरब डॉलर कर दिया गया। फाइलिंग में दिखाया गया है कि मस्क कंपनी के पूर्व प्रमुख जैक डोर्सी सहित ट्विटर के मौजूदा शेयरधारकों के साथ बातचीत जारी रखेंगे, ताकि प्रस्तावित अधिग्रहण में शेयरों का योगदान किया जा सके।

कतर होल्डिंग और दुबई स्थित वी कैपिटल, मस्क के अन्य उद्यम द बोरिंग कंपनी में एक निवेशक भी निवेशक समूह का हिस्सा हैं।

calender
05 May 2022, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो