Samsung के कई पॉप्युलर स्मार्टफोन्स हुए 'बैन'

Samsung के कई पॉप्युलर स्मार्टफोन्स हुए 'बैन'

Janbhawana Times
Janbhawana Times

स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग (Samsung) एक बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी S सीरीज के कुछ डिवाइसेज को बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म गीकबेंच ने अपने प्लैटफॉर्म पर बैन कर दिया है। बताया जा रहा है कि 10,000 से ज्यादा ऐप्स के लिए डिवाइसेज की परफॉर्मेंस को थ्रॉटल करने के लिए सैमसंग पर यह बैन लगा है। Galaxy S22 सीरीज, Galaxy S21, Galaxy S20 और Galaxy S10 पर बैन लगा है।

जब इस मामले की जांच की गई तो पाया गया कि, 10 हजार से ज्यादा ऐप्स की परफॉर्मेंस को सैमसंग के स्मार्टफोन में दी गई गेम ऑप्टिमाइजेशन सर्विस कम करती है। बात अगर इन ऐप्स की करे तो इनमे इंस्टाग्राम और ट्विटर के अलावा कई गेमिंग और नॉन-गेमिंग ऐप्स भी शामिल हैं। अजीब बात यह है कि बेंचमार्क टेस्टिंग के दौरान गेम ऑप्टिमाइजेशन सर्विस फोन की परफॉर्मेंस में कोई बदलाव नहीं आ रहा था। 

अपना बचाव करते हुए सैमसंग ने ऐंड्रॉयड पुलिस के सामने अपना पक्ष रखते हुए कहा, गेम ऑप्टिमाइजेशन सर्विस को डिवाइस के टेंप्रेचर को सामान्य रखते हुए गेमिंग ऐप्स की परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए डिवेलप किया गया है। यह सर्विस नॉन-गेमिंग ऐप्स की परफॉर्मेंस के साथ छेड़छाड़ नहीं करती। हम अपने प्रॉडक्स को मिलने वाले फीडबैक को काफी महत्व देते हैं और काफी सोचने के बाद हमने एक सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट करने का फैसला किया है, जिससे यूजर गेमिंग ऐप्स को चलाते वक्त परफॉर्मेंस को कंट्रोल कर सकेंगे।

calender
07 March 2022, 02:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो