इस महीने Telegram करेगा प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च

अब टेलीग्राम को आखिरकार नया सब्सक्रिप्शन प्लान मिल जाएगा। मैसेजिंग ऐप के सीईओ ने पुष्टि की है कि टेलीग्राम प्रीमियम जून में बाद में लॉन्च किया जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अब टेलीग्राम को आखिरकार नया सब्सक्रिप्शन प्लान मिल जाएगा। मैसेजिंग ऐप के सीईओ ने पुष्टि की है कि टेलीग्राम प्रीमियम जून में बाद में लॉन्च किया जाएगा। ड्यूरोव ने कहा कि टेलीग्राम को मुख्य रूप से अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा वित्त पोषित किया जाता है, विज्ञापनदाताओं द्वारा नहीं। इसलिए जून से यूजर्स को कुछ फीचर्स के लिए पैसे देने होंगे। हालांकि, टेलीग्राम मौजूदा सुविधाओं के लिए कोई शुल्क नहीं लेगा। केवल नई सुविधाओं पर शुल्क लगेगा।

अपनी नई प्रीमियम योजना के बारे में बात करते हुए पावेल ड्यूरोव ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा, "इस पर कुछ विचार करने के बाद हमने महसूस किया कि हमारे सबसे अधिक मांग वाले प्रशंसकों को हमारी मौजूदा सुविधाओं को मुक्त रखते हुए और अधिक प्राप्त करने का एकमात्र तरीका उन बढ़ी हुई सीमाओं को भुगतान करना है। इसलिए इस महीने हम टेलीग्राम प्रीमियम पेश करेंगे। एक सदस्यता योजना जो किसी को भी अतिरिक्त सुविधाएँ, गति और संसाधन प्राप्त करने की अनुमति देती है।

यह उपयोगकर्ताओं को टेलीग्राम का समर्थन करने और उस क्लब में शामिल होने की अनुमति देगा जो पहले नई सुविधाएँ प्राप्त करता है। ड्यूरोव ने कहा कि उन उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीमियम सेवाएं शुरू की गई हैं जो टेलीग्राम से "मौजूदा सीमा को और भी बढ़ाने" के लिए कह रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह सुविधा अधिक गति और संसाधन प्रदान करेगी।

हालाँकि, उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि यदि वे सभी के लिए सभी सीमाएँ हटा देते हैं, तो टेलीग्राम का सर्वर और ट्रैफ़िक लागत असहनीय हो जाएगी। इसलिए उन्होंने सोचा कि सीमा बढ़ाने का एकमात्र तरीका उन्हें एक भुगतान विकल्प बनाना है।

calender
12 June 2022, 01:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो