ये 5 सुपरफास्ट बाइक्स है यूथ की पहली पसंद, रफ्तार ही नहीं लुक और डिजाइन भी है दमदार

कॉलेज जाने वाले युवा वर्ग के लोग स्टाइलिश स्पोर्ट्स सेगमेंट की बाइक ज्यादा पसंद करते हैं। इसकी टॉप स्पीड बजट सेगमेंट की बाइक की तुलना में अधिक होती है। अगर आप भी एक कॉलेज गोइंग छात्र हैं तो इन 5 सुपरफास्ट बाइक्स में से किसी एक को खरीदना एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। यहां इन पांचो बाइक्स की कीमत और फीचर्स के बारे में जानें।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth
सड़कों पर बजट, स्पोर्ट्स और एडवेंचर के अलावा अलग-अलग सेगमेंट की बाइक्स देखने को मिलती है। युवा वर्ग के कॉलेज जाने वाले अधिकतर स्टूडेंट्स स्पोर्ट्स और सुपरबाइक्स को खरीदना पसंद करते हैं। बजट सेगमेंट की बाइक्स की तुलना में इसकी कीमत भले ही जाते हो लेकिन टॉप स्पीड और स्टाइलिश लुक इसे और भी ज्यादा दमदार बनाती है। क्या आप भी सुपर फास्ट बाइक खरीदना चाहते हैं? इसकी कीमत की शुरूआत मात्र 2.5 लाख रुपये से होती है। वहीं अगर एवरेज टॉप स्पीड की बात करें तो यह लगभग 150 Kmph से भी ज्यादा है। 
 
सुपर फास्ट बाइक्स की लिस्ट में बजाज कंपनी की डोमिनार 400, केटीएम 250 ड्यूक, Husqvarna Vitpilen 250, Honda CB300R और Suzuki Gixxer शामिल है। इन सभी में से किसी एक को खरीदना एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। यहां आप इन सभी सुपर बाइक्स की कीमत फीचर्स के अलावा इनके बीच अंतर जानें। इसके साथ ही आपके लिए जो सबसे बेहतर हो उसी बाइक को खरीदें।
 
1. KTM 250 Duke
 
केटीएम कंपनी की पहचान अधिक स्पीड के कारण होती है। इस कंपनी की ज्यादातर बाइक्स बजट नहीं बल्कि सपोर्ट सेगमेंट की ही होती है। यही वजह है कि युवा वर्ग के लोग केटीएम को अधिक पसंद करते हैं। कॉलेज जाने वाले अधिकतर छात्रों के पास KTM 250 Duke देखने को मिल जाएंगे। केटीएम कंपनी की पकड़ केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। KTM 250 Duke की एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 2.35 लाख रुपये है। इसमें 248.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर दिया गया है। ये 29.6 hp की पावर के साथ अधिकतम 24 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस बाइक की टॉप स्पीड 148 kmph है।
 
2. Bajaj Dominar 400

बजाज डोमिनार 400 बाइक भले ही सड़क पर कम देखने को मिलती हो लेकिन युवा वर्ग के बीच इसे लेकर एक अलग ही क्रेज है। इसकी टॉप स्पीड केटीएम ड्यूक 250 से भी ज्यादा 155 kmph है। इस बाइक के इंजन काफी दमदार है। इसमें सिंगल सिलेंडर 373 सीसी का इंजन दिया गया है। ये 39.4 hp की पावर के साथ मैक्सिमम 35 एनएम का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे चार नहीं बल्कि 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं दूसरी तरफ अगर कीमत की बात करें तो एक शोरूम आपको इसके लिए कम से कम 2.22 लाख रुपये खर्च करने होंगे।
 
3. Husqvarna Vitpilen 250
 
केटीएम ड्यूक 250 की तरह ही Husqvarna Vitpilen 250 एक सुपर फास्ट बाइक है। 3 लाख रुपये से कम बजट है तो आप इसे बेहद आसानी से खरीद सकते हैं। एक्स शोरूम इसकी कीमत की शुरुआत मात्र 2.17 लाख रुपये से होती है। इसमें सिंगल सिलेंडर 248.8 सीसी का इंजन दिया गया है एम यह 26.9 एचपी की पावर के साथ अधिकतम 24 एमएम का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है। सबसे बड़ी बात इसकी टॉप स्पीड है। इसे अधिकतम 150 किलोमीटर की स्पीड से चला सकते हैं। यह 37 kmpl का माइलेज देती है।
 
4. Honda CB300R  
 
शानदार लुक और दमदार इंजन के अलावा Honda CB300R की पहचान एडवांस फीचर्स की वजह से है। स्ट्रीट फाइटर सेगमेंट की यह बाइक लगभग 150 किलोमीटर से ज्यादा स्पीड तक चलती है। इसमें सिंगल सिलेंडर 286 सीसी का इंजन है। ये 31 hp के साथ मैक्सिमम 27.5 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.77 लाख रुपये है।
 
5. Suzuki Gixxer 
 
युवा वर्ग के बीच सुजुकी जिक्सर की एक अलग ही पहचान है। स्टाइलिश लुक और एडवांस फीचर्स के अलावा इसमें बेहद दमदार इंजन है। इस बाइक की टॉप स्पीड 150 kmph है। ड्यूक और बजाज डोमिनार से भी कम कीमत में इसे खरीद सकते हैं। इसकी एक्स शोरूम कीमत की शुरुआत मात्र 1.9 लाख रुपये से होती है। सिंगल सिलेंडर 250cc इंजन पर यह 6hp पावर और अधिकतम 22.2 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है।
calender
29 March 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो