इस फीचर के जरिये आप ला सकते WhatsApp Delete Message वापस

मैसेजिंग एप WhatsApp पर जब अपनी चैट को डिलीट कर देते है तो वह वापस नहीं आती है। कुछ चैट्स आपके लिए बहुत जरूरी होती है जिनके डिलीट हो जाने पर आप चाहते है कि ये किसी तहर से वापस आ जाए।

Vishal Rana
Vishal Rana

मैसेजिंग एप WhatsApp पर जब अपनी चैट को डिलीट कर देते है तो वह वापस नहीं आती है। कुछ चैट्स आपके लिए बहुत जरूरी होती है जिनके डिलीट हो जाने पर आप चाहते है कि ये किसी तहर से वापस आ जाए। लेकिन अब WhatsApp आपकी इस टेंशन को दूर करने जा रहा है। WhatsApp एक नया अपडेट लेकर आया है जिसके जरिये आप डिलीट चैट्स को वापस ला सकते है। इस नए फीचर्स को ट्रैकिंग पोर्टल WABetaInfo ने स्पॉट किया है।

WhatsApp पर यह फीचर्स UNDO फीचर की तरह होगा। जब भी आप कोई मैसेज डिलीट करेंगे तो आपको थोड़ा समय दिया जाएगा। जिसके बाद आप डिलीट हुए मैसेज को वापस ला सकते है। इस फीचर्स की फोटो WABetaInfo ने शेयर भी की है। यह फीचर्स एंड्रॉयड पर काम करेगा। आईओएस पर इस फीचर्स का लाभ आप कब उठा सकते है इस बात की अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

बता दे, यह फीचर्स सिर्फ आपके द्वारा डिलीट किये गए मौसेज को ही वापस ला सकता है न कि दूसरो के द्वारा डिलीट की गई चैट्स को। यदि आप दूसरो के द्वारा डिलीट की गई चैट्स को पढ़ना चाहते है तो आपको नोटिफिकेशन हिस्ट्री को ऑन करना पड़ेगा।

इसके बाद बाद अगर कोई आपको मैसेज करके डिलीट कर देता है तो आपको नोटिफिकेशन में मैसेज में जो लिखा है वह दिख जाएगा। वह मैसेज आपको सिर्फ नोटिफिकेशन में दिखेगा क्योंकि वह मैसेज WhatsApp से डिलीट हो जाएगा।

और पढ़ें....

शानदार माइलेज के साथ लॉन्च हुई Maruti Alto K10

calender
18 August 2022, 03:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो