WhatsApp जल्द ही यूजर्स को देगा WhatsApp Multi-Device 2.0 की एक बड़ी सुविधा

व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस 2.0 पर काम कर रहा है जो भविष्य में उपयोगकर्ताओं को एक अतिरिक्त मोबाइल फोन या टैबलेट (आईपैड / एंड्रॉइड टैबलेट के लिए व्हाट्सएप) को उसी व्हाट्सएप अकाउंट से जोड़ने की अनुमति देगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस 2.0 पर काम कर रहा है जो भविष्य में उपयोगकर्ताओं को एक अतिरिक्त मोबाइल फोन या टैबलेट (आईपैड / एंड्रॉइड टैबलेट के लिए व्हाट्सएप) को उसी व्हाट्सएप अकाउंट से जोड़ने की अनुमति देगा। अगर यह सच है, तो यह फीचर यूजर्स को बिना प्राइमरी नंबर को जोड़े एक अतिरिक्त फोन या पैड के जरिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने में मदद करेगा।

नया फीचर अलग-अलग व्हाट्सएप लॉगइन के लिए कई सिम कार्ड रखने की झंझट को भी कम करेगा। यह एक भविष्य का अपडेट है जो अभी की भविष्यवाणी से पूरी तरह अलग हो सकता है। समय-समय पर मैसेजिंग ऐप लगातार इन-ऐप सुविधाओं के साथ खुद को अपडेट करता है ताकि बीच में अन्य प्रक्रियाओं के साथ चैट करना आसान हो सके। वर्तमान में आप व्हाट्सएप का उपयोग एक फोन या एक टैब पर कर रहे हैं या आप किसी वेब डिवाइस को इससे कनेक्ट कर सकते हैं।

अतिरिक्त मोबाइल फोन या आईपैड जो आईओएस और एंड्रॉइड दोनों को जोड़ता है, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए समय और प्रयास बचाएगा। हर बार जब आप फोन बदलते हैं और व्हाट्सएप इंस्टॉल करते हैं, तो आपको छह अंकों का कोड मिलता है जो डेटा और चैट इतिहास को सिंक्रनाइज़ करने के लिए केवल एक पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से भेजा जाता है। मल्टी-डिवाइस 2.0 अपडेट के साथ इसकी आवश्यकता नहीं होगी।

calender
27 May 2022, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो