Nayak: श्याम सिंह यादव इन तीन दौर में रहे चैम्पियन, पढ़िए अधिकारी, खिलाड़ी और राजनेता का सियासी सफर

Nayak: देशभर में चुनाव का पर्व चल रहा है. अब तक चार चरणों में चुनाव सपन्न हो चुका है तो वहीं तीन चरणों का चुनाव बाकी है इस बीच उत्तर प्रदेश की जौनपूर सीट काफी चर्चा में और यूपी की हॉट सीट नजर आती दिख रही है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Nayak: देशभर में चुनाव का पर्व चल रहा है. अब तक चार चरणों में चुनाव सपन्न हो चुका है तो वहीं तीन चरणों का चुनाव बाकी है इस बीच उत्तर प्रदेश की जौनपूर सीट काफी चर्चा में और यूपी की हॉट सीट नजर आती दिख रही है, इस बीच आज हम उत्तर प्रदेश के जौनपुर से बहुजन समाजवादी के पार्टी प्रत्याशी श्याम सिंह यादव को लेकर एक किस्सा आपके सामने पेश करने जा रहे हैं जो इस प्रकार है....

प्रशासनिक सेवा के दौरान काफी एक्टिव

श्याम सिंह यादव से तारूफ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के OSD, फिर सचिव और उसके बाद हापुड़- पिलखुवा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के रुप में हुआ, गाजियाबाद और हापुड़ विकास प्राधिकरण में रहते हुए श्याम सिंह यादव हमेशा चर्चा में रहे. अपने काम और खेल के प्रति उनका जुनून श्याम सिंह यादव को अधिकारियों की कतार में अलग ही खड़ा करता था. हापुड़ के करोबारी और साहित्यकार सुदर्शन सिंह नांरग के फार्म हाउस पर बन रहे स्विमिंग पूल को रातों रात रोककर श्याम सिंह यादव प्रशासन में हडकंप मचा दिया था.

खेल के मैदान में चैम्पियन

वहीं श्याम सिंह यादव खिलाड़ी में हमेशा चैम्पियन रहे हैं. उन्होंने राष्टीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई शूटिंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया है. वे राइफर शूटिंग के भारतीय कोच थे. श्याम सिंह ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को प्रशिक्षित किया है. उत्तर प्रदेश राज्य राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हैं. वह नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं. वे मुंबई में सेंसर बोर्ड के सलाहकार बोर्ड के सदस्य भी रह चुके हैं.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा में

वहीं अब श्याम सिंह यादव के सियासी सफर की बात करें तो साल 2019 में लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. वहीं साल 2024 में एक बार फिर से बहुजन समाज पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का मौका दिया है.

calender
16 May 2024, 09:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो