Apple VR हेडसेट की कीमत क्यों है इतनी ज्यादा?

अफवाह वाले Apple VR हेडसेट के बारे में एक नई रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई है कि यह आपको मेटा के Oculus Quest 2 की लागत से लगभग पांच गुना ऊपर मिलेगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

अफवाह वाले Apple VR हेडसेट के बारे में एक नई रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई है कि यह आपको मेटा के Oculus Quest 2 की लागत से लगभग पांच गुना ऊपर मिलेगा। जबकि Apple ने अभी तक अपने अफवाह वाले Apple VR हेडसेट के बारे में आधिकारिक तौर पर बात नहीं की है, विभिन्न लीक और अफवाहों ने हमें एक स्पष्ट विचार दिया है कि डिवाइस क्या करने में सक्षम होगा।

यह स्टैंडअलोन हेडसेट जिसका अर्थ है कि यह वाल्व इंडेक्स और प्लेस्टेशन वीआर 2 जैसे पीसी या पीएस 5 को नहीं चलाएगा। बल्कि यह एम 1-संचालित मैक कंप्यूटर की तुलना में एक शक्ति के साथ बनाए गए सर्वश्रेष्ठ वीआर हेडसेट्स में से एक हो सकता है।

ऐप्पल ने हेडसेट को $ 2,000 और $ 2,500 के बीच की कीमत पर शिप करने की योजना बनाई है और यह किसी भी पिछले उपभोक्ता-केंद्रित वीआर डिवाइस की तुलना में काफी अधिक है। कुओ ने कहा कि इसकी कीमत के कारण Apple को 2023 में 1.5 मिलियन से कम हेडसेट बेचने की उम्मीद है। संदर्भ के लिए, यह ओकुलस क्वेस्ट 2 हेडसेट की कुल संख्या का लगभग दसवां हिस्सा है जिसे मेटा ने अक्टूबर 2020 में लॉन्च होने के बाद से बेचा है।

$2,000 का VR हेडसेट कौन खरीदना चाहता है?

जब ऐप्पल के गैजेट्स की बात आती है तो इस तरह की कीमत सवाल से बाहर नहीं होती है - इसके सबसे प्रीमियम उत्पादों में अक्सर संभावित ग्राहकों के लिए भारी लागत होती है। इसके वीआर हेडसेट के लिए विशेष रूप से एक उच्च लागत की संभावना है क्योंकि इसने विकास में कई साल बिताए हैं, जिसका अर्थ है कि ऐप्पल अपनी डूबी हुई लागतों को फिर से भरने के लिए उत्सुक हो सकता है।

हालाँकि, जबकि Apple कथित तौर पर अपनी क्षमताओं और फॉर्म फैक्टर के मामले में एक सुलभ डिवाइस बनाने में सफल रहा है। कुओ की रिपोर्ट के साथ फिर भी यह एक अल्ट्रा-स्लिम पहनने योग्य होगा - यह सबसे बड़ा कारक है जिसने क्वेस्ट 2 को सफल बनाने में मदद की।

calender
08 August 2022, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो