Apple Credit Card : देश में एप्पल करेगी क्रेडिट कार्ड लॉन्च, कंपनी इस भारतीय बैंक से कर रही बात

Apple Credit Card : आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल भारत में अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इसे एप्पल कार्ड के नाम से पेश किया जाएगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple Credit Card : दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों में से एक एप्पल के प्रोडक्ट्स लोगों को बहुत पसंद आते हैं। कंपनी के सर्विस से ग्राहक हमेशा खुश रहते हैं। वहीं अपने बिजनेस के विस्तार के लिए एप्पल दूसरे देशों में भी अपनी मौजूदगी बढ़ाती जा रही है। हाल ही में कंपनी ने भारत में अपने दो एप्पल स्टोर को खोला थी। अब कंपनी भारत के फाइनेंशियल सेक्टर में नए अवसरों को तलाश रही है। इस क्षेत्र के लिए एप्पल नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने वाली है।

एप्पल क्रेडिट कार्ड होगा लॉन्च

आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल भारत में अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इसे एप्पल कार्ड के नाम से पेश किया जाएगा। इसके लिए कंपनी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank ) और नियामकों के साथ बातचीत कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल कार्ड को लेकर कंपनी भारतीय रिजर्व बैंक के साथ कार्ड के तौर-तरीकों पर चर्चा कर रही है। केंद्रीय बैंक ने कंपनी को नियमित प्रक्रिया का पालन करने के कहा है। फिलहाल इस डील को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

क्या है एप्पल कार्ड में खास

एप्पल क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर ग्राहकों को 1 प्रतिशत का कैशबैक मिलता है। इसे Apple Pay से पेमेंट करने पर 2 प्रतिशत और बढ़ जाता है। साथ ही अगर कोई एप्पल कार्ड धारकों को लेट फीस नहीं देनी पड़ती है। विदेशी लेनदेन पर भी रिटन्र्ड पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ा है। इतना ही नहीं ग्राहकों को एनुअल क्रेडिट कार्ड फीस भी नहीं देनी पड़ती है। आपको बता दें कि वर्तमान में एप्पल कार्ड यूएसए में ऑपरेट होता है। बता दें भारत में एप्पल स्टोर खोलने के बाद कंपनी का रेवेन्यू 50 फीसदी बढ़ा है।

calender
24 June 2023, 12:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो