X Update : एलन मस्क ने एक्स को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब सभी नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं Polls

X Poll Update : एलन मस्क ने कहा कि एक्स पर अब पोल्स की सुविधा सिर्फ वेरिफाईड यूजर्स को मिलेगी. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि ट्विटर पोल बॉट्स द्वारा स्पैम न हो जाए.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Elon Musk News : एलन मस्क ने पिछले साल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) को खरीदा है. तभी से वह इस ऐप में कुछ न कुछ बदलाव किए जा रहे हैं. कंपनी लगातार नए फीचर्स को रोलआउट कर रही है. इस बीच एलन मस्क ने एक्स को लेकर नया ऐलान किया है. उन्होंने ट्विटर पोल फीचर से संबंधित जानकारी दी है. जिसके अनुसार प्लेटफॉर्म पर अब पोल्स की सुविधा सिर्फ वेरिफाईड यूजर्स को मिलेगी. यानी हर कोई इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएगा.

क्या है फीचर

एक्स पोल के तहत किसी विशेष से जुड़े डाटा के लिए कंपनियों के साथ-साथ इंडिविजुअल्स द्वारा भी एक्स पोल किए जाते हैं. ऐप पर कई तरह के पोल आयोजित किए जाते हैं जिसमें कई लोग हिस्सा लेते हैं. लेकिन अब केवल ब्लू टिक वाले यूजर्स को ही यह सुविधा मिलेगी. एलन मस्क ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि ट्विटर पोल बॉट्स द्वारा स्पैम न हो जाए.

मस्क ने दिया जवाब

एक पोस्ट में कहा गया था कि पोल सिर्फ ब्लू टिक यूजर्स के लिए उपलब्ध होना चाहिए. इस पर रिप्लाई करते हुए मस्क ने लिखा कि हम केवल वेरिफाइड यूजर्स द्वारा वोट की अनुमति देने के लिए पोल बदल रहे हैं. कंपनी इस बदलाव को कब से लागू करेगी फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

वीडियो-ऑडियो कॉल फीचर

मस्क ने यह भी घोषणा की है कि यूजर्स को ऐप में ऑडियो और वीडियो कॉ़ल से जुड़ने की सुविधा मिलेगी. यूजर्स फोन नंबर शेयर किए बिना ही कॉल के जरिए अपने कॉन्टैक्ट्स से जुड़ सकेंगे. मस्क ने कहा कि वीडियो और ऑडियो कॉल एक्स पर आ रहे हैं. यह आईओएस, एंड्रॉइड, मैक और पीसी पर काम करेगा. इसके अलावा ऐप पर जॉब्स लिस्टिंग सुविधा भी मिलती है.

calender
03 September 2023, 03:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो