गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का बिका पुश्तैनी घर, इस तमिल एक्टर ने खरीदा घर

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का चेन्नई में स्थित पुश्तैनी घर बिक गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घर को तमिल एक्टर और प्रोड्यूसर सी मणिकंदन ने खरीदा है। इनके साथ ही घर को बेचने की डील हुई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का चेन्नई वाला घर बिक गया है। यह उनका पुश्तैनी घर था, जिसमें उनका बचपन बीता था। इस घर से सुंदर पिचाई की बहुत ही खुबसूरत यादें जुड़ी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घर को तमिल एक्टर और प्रोड्यूसर सी मणिकंदन ने खरीदा है। इनके साथ ही घर को बेचने की डील हुई है।

हालांकि घर इतने रुपये में बिता है, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि इस घर में सुंदर पिचाई के बचपन से लेकर उनकी तरक्की तक की कहानी इस घर में बीती है। घर के पेपर सौंपते वक्त उनररे पिता बहुत भावुक हो गए थे।

चेन्नई के अशोक नगर में है घर

चेन्नई के अशोक नगर में सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर स्थित है। इस घर को बेचने की सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। मीडिया से बात करत हुए तमिल एक्टर और प्रोड्यूसर सी मणिकंदन ने बताया कि सुंदर पिचाई ने हमारे देश का गौरव पूरी दुनिया में बढ़ाया है। इस घर में रहकर उन्होंने कई ऊंचाइयों को हासिल किया है।

उनके इस घर को खरीद कर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस घर को खरीदने के लिए उन्होंने पूरे चार महीने का इंतजार किया है। वहीं मणिकंदन ने बताया घर के दस्तावेज सौंपते वक्त सुंदर पिचाई के पिता रघुनाथ पिचाई बहुत इमोशनल हो गए थे।

खबरों के अनुसार मणिकंदन एक्टर के साथ ही एक रियल एस्टेट डेवलपर भी हैं। वो इस घर की जगह मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का निर्माण करवाने वाले हैं। आने वाले डेढ़-दो सालों में यह काम पूरा कर लिया जाएगा।

सुंदर पिचाई का वार्षिक वेतन

सुंदर पिचाई की कुल संपत्ति 10,810 करोड़ रुपये है। उन्हें हर साल गूगल की तरफ से1880 करोड़ रुपये का पैकेज मिल रहा है। वहीं उनकी 15 करोड़ रुपये बेस सैलरी के रूप में दी जाती है। इसके अलावा उन्हें 1865 करोड़ रुपये का शेयर भी दिया गया है।

calender
21 May 2023, 02:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो