Google Layoffs : गूगल के 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी पर सुंदर पिचई ने जताया अफसोस, कही ये बात

Google CEO Sundar Pichai : एक साल बाद कंपनी के सीईओ सुंदर पिचई 12,000 कर्मचारियों की छंटनी के फैसले पर अपना बयान दिया और अफसोस जताया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Sundar Pichai On Layoffs : दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. कंपनी ने एक साल पहले लगभग 12,000 कर्मचारियों को एक झटके में नौकरी से निकाल दिया था. इसे गूगल के इतिहास में सबसे बुरा समय याद किया जाता है. अब एक साल बाद कंपनी के सीईओ सुंदर पिचई (Sundar Pichai) इस फैसले पर अपना बयान दिया और अफसोस जताया है. उन्होंने कहा छंटनी की इस तरीके से जानकारी देना सही नहीं था.

छंटनी पर क्या बोले सुंदर पिचई

इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को सर्वदलीय बैठक हुई, जिसमें सुंदर पिचाई से इतने सारे वर्कर्स को जॉब्स से निकालने के फैसले पर सवाल किया गया. सवाल में पूछा गया कि इतने कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया था. इससे हमारे ग्रोथ, पीएंडएल और मनोबल पर क्या प्रभाव पड़ा? प्रश्व के जवाब में पिचाई ने कहा कि मनोबल पर स्पष्ट रूप से प्रभाव पड़ा.

पहले नहीं देथा ऐसा पल

सुंदर पिचाई ने कहा कि किसी भी कंपनी के लिए इससे दौर से गुजरना मुश्किल है. कंपनी में 25 सालों में पहले कभी ऐसा पल नहीं देखा. यह साफ हो गया कि अगर हमने कार्रवाई नहीं की होती तो यह भविष्य में एक और भी बुरा फैसला होता. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे हम निश्चित रूप से अलग तरीके से कर सकते थे.

आर्थिक संकट के कारण की छंटनी

साल 2023 में गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट (Alpgabet) ने 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. कंपनी का दावा है कि ये फैसला आईटी सेक्टर में मंदी की आशंका को देखते हुए लिया गया था. ब्लूमर्ग की एक रिपोर्ट में बताया गया कि गूगल ने पिछले साल अक्टूबर में उसे उम्मीद के मुताबिक रेवेन्यू नहीं लिया था. साल 2021 क तुलना में कंपनी का मुनाफा 27 फीसदी कम होकर 1 लाख 12 हजार रुपये पर पहुंच गया. तभी सुंदर पिचई ने कहा था कि वो अपने खर्चों में कटौती करेगा.

calender
17 December 2023, 08:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो