X Update : X में रोलआउट हुआ गवर्नमेंट आईडी वेरिफिकेशन फीचर, सिर्फ इन यूजर्स को होगा फायदा

X Verification : एक्स में गवर्नमेंट आईडी वेरिफिरेशन फीचर को रोलआउट किया गया है. फीचर की मदद से यूजर्स अकाउंट को वेरिफाई कर सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

X Verification Feature : एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉ़र्म एक्स (X) में आए दिन एक के बाद एक फीचर्स ऐड हो रहे हैं. यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी नए अपडेट लेकर आ रही है. अब एक्स में गवर्नमेंट आईडी वेरिफिरेशन फीचर को रोलआउट किया गया है. इसकी मदद से सरकारी दस्तावेज के जरिए अकाउंट को वेरिफआई करने की सुविधा मिलती है. कंपनी ने कुछ देशों में ही इस फीचर को लाइव किया है. इस फीचर को सबसे पहले Techcrunch ने स्पॉट किया है.

क्या है फीचर

एक्स गवर्नमेंट आईडी वेरिफिकेशन फीचर अभी पेड यूजर्स के लिए ही लाइव हुआ है. आने वाले समय में यह सभी के लिए लॉन्च हो जाएगा. इस फीचर के तहत इसे यूज करने के दौरान एक पॉप-अप विंडो आता है जिसमें लिखा है कि एक्स नए ऑथराइजेशन फीचर को सुविधाजनक बनाने के लिए इजराइल की वेरिफिकेशन कंपनी AU10TIX से पार्टनरशिप कर रहा है. यूजर्स फोटो, बायोमेट्रिक आदि डेटा को AU10TIX द्वारा 30 दिनों तक सेव किया जाएगा.

यूजर्स को क्या होगा लाभ

एक्स के नए गवर्नमेंट आईडी वेरिफिकेशन फीचर की मदद से यूजर्स अकाउंट को वेरिफाई कर सकते हैं. जब पेड या प्रीमियम यूजर इसका यूज करेंगे तो उसके अकाउंट पर 'this account is ID verified' लिखा आएगा. ऐसे यूजर्स जो गवर्नमेंट आईडी से अकाउंट को वैलिडेट करेंगे तो उन्हें कंपनी ब्लू टिक जल्दी देगी.

साथ ही कंपनी प्रोफाइल बदलने, नाम चेंज करने आदि में भी रिव्यु प्रोसेस को ऐसे यूजर्स के लिए आसान किया जाएगा. कंपनी की ओर से कहा गया कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर विश्वास बढ़ाने के साधन के रूप में कुछ एक्स फीचर्स के लिए आईडी सत्यापन का उपयोग करने का ऑप्शन आने वाले समय में प्रदान करेगी.

calender
16 September 2023, 12:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो