Independence Day 2023 : देश में चलाया जा रहा हर घर तिरंगा अभियान, पोर्टल पर झंडे के साथ ऐसे अपलोड करें सेल्फी

Har Ghar Tiranga : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपनी प्रोफाइल बदलने की अपील की. पीएम मोदी ने harghartiranga.com वेबसाइट पर अपलोड करने की अपील की.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Har Ghar Tiranga Campaign : भारत मंगलवार 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा. इस राष्ट्रीय दिवस का जश्न देशभर में मनाया जा रहा है. लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. केंद्र सरकार की तरफ से हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत हर नागरिक को अपने घर की छत पर झंडा लगाने को कहा गया है. शनिवार 13 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपनी प्रोफाइल बदलने की अपील की.

पीएम मोदी ने बदली DP

पीएम मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी. उन्होंने पोस्ट में कहा कि #हरघरतिरंगा आंदोलन के तहत, आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी बदलें और इस अनूठे प्रयास को अपना समर्थन करें. पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों से तिरंगे के साथ सेल्फी लेने को कहा. साथ ही harghartiranga.com वेबसाइट पर अपलोड करने की अपील की.

मंत्रियों ने बदली डीपी

सोशल मीडिया पर कई मंत्रियों में अपनी डीपी बदलकर तिरंगा लगा दिय है. भाजपा के कई मंत्रियों ने भी एक्स से प्रोफाइल पिक्चर को बदल दिया है. आपको बता दें कि रक्षा मंत्रालय की ओर से 15 से 20 अगस्त तक मायजीओवी पोर्टल पर सेल्फी अपलोड प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

ऐसे अपलोड करें सेल्फी

• हर घर तिरंगा अभियान 13 से 15 अगस्त के बीच चलाया जा रहा. इसकी वेबसाइट पर जाकर झंडे के साथ अपनी सेल्फी अपलोड कर सकते हैं.

• सबसे पहले आपको harghartiranga.com पर जाना होगा. फिर Upload Selfie With Flag बटन पर क्लिक करें.

• इसके बाद एक पॉप अप आएगा जिसमें अपना नाम लिखें.

• फिर आप तिरंगा सेल्फी अपलोड कर दें.

• पेज पर आप अपनी सेल्फी सर्च कर सकते हैं.

• अगर पेज पर आपकी सेल्फी नहीं दिखाई दे तो 16 अगस्त 2023, सुबह 8 बजे देख सकते हैं.

calender
14 August 2023, 01:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो