Jio Pay : रिलायंस कंपनी Jio Pay यूजर्स के लिए लेकर आएगी नई सर्विस, पेमेंट की जल्दी मिलेगी जानकारी

Jio Pay Soundbox : रिलायंस कंपनी ने जियो पे साउंड बॉक्स को पेश करने का ऐलान किया है. कंपनी जियो पे साउंड बॉक्स लेकर आने वाली है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Jio Pay Soundbox : आज के समय में ऑनलाइन पेमेंट करने का चलन है. हर कोई किसी भी लेनदेन के लिए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) का इस्तेमाल करता है. यूपीआई की मदद से मिनटों में भुगतान हो जाता है. कई बार पेमेंट करने पर दुकानदार फोन में पैसे क्रेडिट होने का मैसेज नहीं आता. ऐसे में पता नहीं चलता ही पेमेंट हुई या नहीं इसलिए वह साउंड बॉक्स का उपयोग करते हैं. जिससे पेमेंट होते ही पता चल जाता है. अब जियो पे यूजर्स को बहुत जल्द नई सुविधा मिलने वाली है. कंपनी अपने साउंड बॉक्स लेकर आने वाली है.

जियो पे साउंड बॉक्स

मुकेश अंबानी की रिलायंस कंपनी ने जियो पे साउंड बॉक्स को पेश करने का ऐलान किया है. जिसकी मदद से दुकानदारों को पेमेंट होते ही जानकारी मिल जाएगी. कंपनी अभी सिस्टम पर काम कर रही है. Techcrunch की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने कुछ ब्रिक-और मोर्टार स्टोर्स में वर्कर्स के साथ जियो साउंड बॉक्स की टोस्टिंग कर रही है. जिसके बाद यह सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी. आपको बता दें कि कंपनी ये टेस्टिंग रिलायंस के इंटरनल कैंपस में कर रही है.

क्या होगा फायदा

जियो पे साउंड बॉक्स पेमेंटट सुविधा पहले से आसान हो जाएगी. इससे सबसे बड़ा लाभ व्यापारियों और दुकानदारों को होगा. इसकी मदद से फेक पेमेंट या फिर गलत पेमेंट की तुरंत जानकारी मिल जाएगी. कई बार मार्केट में बहुत भीड़ होती है. बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए दुकान पर जाते हैं लेकिन किस कस्टमर ने कितनी पेमेंट की इसका पता लगाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. लेकिन इस साउंड बॉक्स से यह काम आसान हो जाएगा.

calender
29 August 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो