Spotify Subscription : Spotify यूजर्स को कंपनी ने दिया बड़ा झटका, महंगा हुआ मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान

Spotify Monthly Recharge : जानकारी के अनुसार अगले महीने से Spotify का प्लान महंगा हो सकता है. यानी अब आपको Spotify प्लेटफॉर्म पर गाने सुनने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे देने होंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Spotify New Monthly Pack : अगर आप भी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस Spotify का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. कंपनी ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान को पहले से महंगा करने का प्लान बना रही है. यानी अब आपको Spotify प्लेटफॉर्म पर गाने सुनने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे देने होंगे. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी बहुत जल्द बढ़े हुए सब्सक्रिप्शन प्राइस का खुलासा कर सकती है. वहीं अमेरिका में Spotify सब्सक्रिप्शन प्राइस में 1 डॉलर यानी लगभग 80 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

Spotify का मंथली रिचार्ज

अमेरिका में Spotify के मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत 9.99 डॉलर होती है जो बढ़कर 10.99 डॉलर हो गई है. जिसके बाद Spotify ऐप में गाने सुनने के लिए आपको 900 रुपये महीने देने होंगे. आपको बता दें कि इससे पहले म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनियों ने कीमत में इजाफा किया था, लेकिन Spotify ने अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी नहीं की थी. जानकारी के अनुसार अगले महीने से कंपनी का प्लान महंगा हो सकता है. बता दें Spotify की तरफ से ग्राहकों को कई तरह के सब्सक्रिप्शन प्लान दिए जा रहे हैं. इसमें एक फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान भी है. इसके तहत यूजर्स को ऐड देखना होता है.

Spotify पर मिलते हैं 80 मिलियन गानें

Spotify ऐप पर ग्राहकों को 80 मिलियन से अधिक गानें सुनने की सुविधा मिलती है. इसमें पॉडकॉस्ट और ऑडियो बुक को भी सुनने की सर्विस होती है. वहीं फ्री सब्सक्रिप्शन में आपको गानें को डाउलोड करने की सुविधा नहीं मिलती है. लेकिन कंपनी के पेड सब्सक्रिप्शन में गानों को सुना और डाइनलोड भी किया जा सकता है. Spotify की खास बात यह है कि कंपनी की ओर से स्टूडेंट को प्रीमियम प्लान में 4 वर्षों के लिए 50 परसेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है.

calender
24 July 2023, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो