Twitter: एलन मस्क ने बदल दिया Twitter का नाम? जानिए क्या है ट्विटर का नया नाम

Elon Musk changed the name of Twitter: ट्विटर का नाम एलन मस्क ने बदल दिया है. यानी कि अब ट्विटर को X नाम से जाना जाएगा. वहीं ट्विटर का डोमेन भी Twitter.com से बदलकर X.com कर दिया गया है. एलन मस्क ने इस बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Elon Musk:  ट्विटर कंपनी के मालिक एलन मस्क लगातार ट्विटर में नया बदलाव कर रहे हैं. इस बीच एलन मस्क ने Twitter में एक और नया बदलाव किए हैं. दरअसल, एलन मस्क ने  हाल ही में एक ट्वीट किया है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब Twitter  का नाम बदल जाएगा. एलन मस्क अब ट्विटर का नाम बदलने जा रहे हैं. अब ट्विटर को x  नाम से जाना जाएगा.  एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा है- जल्द ही ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे.

आखिर क्या करना चाहते हैं एलन मस्क-

एलन मस्क  ने बीते साल ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था. एलन मस्क ने जब से ट्विटर खरीदा है तब से वो रेवेन्यू जनरेट करने में जूझ रहे हैं.  ट्विटर रेवेन्यू के लिए एलन मस्क ने ट्विटर पर दिखने वाले ब्लू टिक को पेड किया यानी कि अब उसे ही ब्लू टिक दिखेगा जो पैसा देगा. इसके अलावा भी एलन मस्क ने ट्विटर में बदलाव किया है. फ्री अकाउंट से ट्वीट करने और ट्वीट देखने पर लिमिट लगा दी गई है. साथ ही अब डायरेक्ट मैसेज भी पेड होने जा रहा है. आपको मालुम हो कि, एलन मस्क ट्विटर का मालिक बनते ही कई बड़े अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिए थे. अब एलन मस्क ट्विटर को नया नाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं.आपको बता दें कि एलन मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में   X का लोगो लगाया है. जिसके बाद लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि ट्विटर का नाम अब X  हो सकता है. हालांकि, फिलहाल अभी एलन मस्क मे कुछ क्लियर नहीं किया है.

calender
24 July 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो